ETV News 24
देशपटनाबिहार

सात निश्चय पार्ट- 2 की घोषणा से विपक्ष के हौसले पस्त : रंजीत झा

पटना

युवा जदयू के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रंजीत कुमार झा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सात निश्चय पार्ट – 2 से पुरे बिहार का एक-एक कोना चहुँमुखी विकास से खिल उठेगा। उन्होंने कहा की महज सात निश्चय पार्ट- 2 की घोषणा से विपक्ष के हौसला पस्त हो गया है क्योंकि विपक्ष के नेताओं के पास बेहतर बिहार बनाने का कोई स्पष्ट एजेंडा नहीं है ।
श्री झा ने कहा की मुख्यमंत्री जी के सात निश्चय पार्ट-2 से युवा शक्ति बिहार की प्रगति, सशक्त महिला सक्षम महिला, हर खेत में सिंचाई के लिए पानी, स्वच्छ गांव समृद्ध गांव, स्वच्छ शहर विकसित शहर, सुलभ संपर्कता और सबके लिए अतिरिक्त स्वास्थ्य सुविधा को बेहतर बनाने के लिए काम किया जायेगा।

श्री झा ने कहा की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सात निश्चय पार्ट- 1 के वादे को पूरा किया हैं। उन्होंने कहा की राज्य के विकास के लिए मुख्यमंत्री जो कहते हैं उसे करते हैं, मगर विपक्ष को तो विकास की चिंता ही नहीं हैं उन्हें सिर्फ अपनी संपत्ति को चौगुनी करना हैं।

उन्होंने कहा कि इस बार के सात निश्चय – 2 साफ तौर पर इनकी आगे की कड़ी नजर आ रही है। मसलन युवा शक्ति बिहार की प्रगति। इसके तहत युवाओं के उद्यमिता और कौशल विकास के लिए अलग विभाग की स्थापना एक बड़ा फैसला होगा। आईटीआई और पॉलिटेक्निक इसके अधीन होंगे। संस्थानों की गुणवत्ता सुधारी जाएगी। सशक्त महिला सक्षम महिला का निश्चय महिलाओं को न केवल समृद्धि देगा बल्कि आत्मनिर्भर भी बनाएगा। उन्हें उद्योग स्थापित करने के लिए 5 लाख लोन तो पांच लाख का अनुदान मिलेगा। छात्राओं को इंटर करने पर 25 हजार और स्नातक करने पर 50 हजार की सहायता उनकी आगे की पढ़ाई में सहायक होगा। क्षेत्रीय प्रशासन में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने का निश्चय भी इसमें शामिल है।

श्री झा ने कहा की वैसी विपक्षी पार्टी को जनता इस बार धूल चटा देगी। उन्होंने कहा की मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए 200 से भी अधिक सीटों पर जीत दर्ज करके पुनः लोकप्रिय और जनप्रिय सरकार स्थापित करेगी।

Related posts

संस्कार पब्लिक स्कूल के छात्र ऋषिकेश साहिल को सीबीएसई बोर्ड ने उत्कृष्टता प्रमाण पत्र प्रदान किया

ETV News 24

जयनगर पुलिस ने किया दो लुटेरो को किया गिरफ्तार ,एक हुवा फरार

ETV News 24

समस्तीपुर जिले के एबी न्यूज़ के सभी रिपोर्टरों की बैठक ब्यूरो चीफ प्रियांशु कुमार की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई

ETV News 24

Leave a Comment