ETV News 24
देशपटनाबिहार

मुख्यमंत्री ने कैमूर के ‘रीना देवी मेमोरियल अस्पताल’ का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया उद्घाटन

पटना:- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने एक अणे मार्ग स्थित नेक संवाद से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कैमूर जिले के मोहनिया में एन0एच0-2 पर नवनिर्मित ‘रीना देवी मेमोरियल अस्पताल’ का उद्घाटन किया।
इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वीडियो फिल्म के माध्यम से अस्पताल के हिस्सों और उपकरणों को दिखाया गया है, ये काफी अच्छे हैं। ‘रीना देवी मेमोरियल अस्पताल’ के उद्घाटन के लिए मैं विशेष तौर पर विधान पार्षद श्री संतोष कुमार सिंह जी को बधाई देता हूं, जिन्होंने अपनी पत्नी की स्मृति में इस अस्पताल का निर्माण कराया है। कुछ दिन पूर्व उनकी पत्नी का असामयिक निधन हो गया था, उस दौरान मैं इनके घर पर भी गया था। उन्होंने कहा कि इस सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में 50 बेड की इन्डोर सुविधा है। यहां ओ0पी0डी0, जेनरल मेडिसीन, स्त्री रोग के इलाज, अल्ट्रासाउंड सहित अन्य जांच की सुविधाओं के साथ-साथ एंबुलेंस की व्यवस्था भी की गई है। इस अस्पताल में 10 बेडों का आई0सी0यू0 वार्ड भी बनाया गया है, जहां 6 जीवन रक्षक प्रणाली लगाए गए हैं। साथ ही बच्चों के इलाज के लिए 4 बेड के आई0सी0यू0 की अलग से व्यवस्था की गई है। स्त्री प्रसव के लिए बेहतर इंतजाम किए गए हंै। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से पीड़ित मरीजों के लिए 10 बेडों के आई0सी0यू0 का अलग से आइसोलेशन वार्ड भी बनाया गया है, जहां जीवन रक्षक उपकरण प्रणाली की सुविधा उपलब्ध है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि विधान पार्षद श्री संतोष कुमार सिंह जी का इस अस्पताल के निर्माण के प्रति एक संकल्प का भाव दिखा है, जिसमें गरीबों के इलाज की भी सुविधा रहेगी। मुझे पूरा भरोसा है कि अपने संकल्प के अनुरुप वे काम करेंगे। मेरी शुभकामनायें उनके साथ हैं। इस अस्पताल में सारी सुविधाएं एक जगह मिलने से लोगों को इलाज में सहूलियत होगी।
कार्यक्रम के दौरान वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उप मुख्यमंत्री श्री सुशील कुमार मोदी, सभापति बिहार विधान परिषद श्री अवधेश नारायण सिंह, स्वास्थ्य मंत्री श्री मंगल पांडेय, विधान पार्षद श्री संतोष कुमार सिंह, विधायक श्री निरंजन राम, विधायक श्री अशोक कुमार सिंह, पूर्व विधायक-सह-जदयू जिलाध्यक्ष, श्री प्रमोद कुमार सिंह, जिलाध्यक्ष भाजपा श्री मनोज जायसवाल, श्री आलोक कुमार सिंह, रीना देवी मेमोरियल अस्पताल के निदेशक डॉ0 अविनाश कुमार सिंह सहित अन्य चिकित्सकगण, कर्मचारीगण एवं गणमान्य व्यक्ति जुड़े हुए थे।
इस अवसर पर योजना एवं विकास विभाग के सचिव श्री मनीष कुमार वर्मा, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सचिव श्री अनुपम कुमार उपस्थित थे।

Related posts

विभिन्न घटनाओं में तीन जख्मी एक रेफर

ETV News 24

समस्तीपुर में सी.आई.टी.यू. के द्वारा श्रमिक विरोधी श्रम संहिता को जलाया गया

ETV News 24

सरकारी जमीन पर बसे को पर्चा, वासभूमि-आवास, पहुंचपथ को लेकर संघर्ष होगा तेज- सुरेंद्र

ETV News 24

Leave a Comment