ETV News 24
उत्तर प्रदेशलखनऊ

राजस्थान में लोकतंत्र की बहाली के लिए राजभवन पर धरना देते अजय लल्लू, राज्यसभा सांसद पी एल पुनिया, राकेश सचान, मनोज यादव सहित सैंकड़ो कांग्रेसी हुए गिरफ्तार

न्यूज राजधानी लखनऊ

यूपी हेड – वागीश कुमार
Etv न्यूज 24

लखनऊ – पूरे देश मे लोकतंत्र की हत्या पर आमादा अजय लल्लूसंविधान सहित संसदीय परंपराओं का गला घोंट रही है। बहुमत की चुनी हुई सरकारों को अस्थिर करने का आपराधिक कृत्य में लिप्त है। भाजपा पी एल पुनिया समृद्ध और गौरवशाली संसदीय परम्परों को हत्या कर रही है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने राजस्थान में लोकतंत्र की बहाली के लिए व देश भर में चुनी हुई सरकारों को अस्थिर करने के सवाल पर राजभवन पर धरना दे रहे प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, राज्यसभा सांसद पी एल पुनिया, पार्टी महासचिव राकेश सचान, मनोज यादव समेत सैकड़ो लोगो की गिरफ्तारी की कड़े स्वर में निंदा करते हुए इसे योगी सरकार की तानाशाही पूर्ण रवैया करार दिया प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि राजस्थान में जिस तरह से एक चुनी हुई बहुमत वाली सरकार को अस्थिर कर गिराने की प्रक्रिया चल रही है वो लोकतंत्र के लिए बेहद घातक है। केंद्र की भाजपा सरकार पूरे देश मे लोकतंत्र की हत्या पर उतारू है। प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि मध्यप्रदेश सहित गोवा कर्नाटक में पूर्व में ऐसा हो चुका है । सत्ता पिपासु भाजपा ने महाराष्ट्र में आनन फानन में सभी संसदीय परंपरा को ताक पर रख कर अलसुबह 6 बजे शपथ दिलाने का काम पूर्व में किया था पर वहाँ उनका दाव उलटा पड़ा आज वही सब फिर राजस्थान में दोहराने की प्रक्रिया चल रही है। प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने आगे कहा कि भाजपा इस देश की स्वस्थ संसदीय परंपराओं का भी निर्वाहन नही कर रही है। संसदीय परंपराओं का गला घोंटा जा रहा है। जो इस देश के लोकतंत्र के लिए बेहद घातक है।
राज्यसभा सदस्य पी एल पुनिया ने कहा कि राजस्थान में जो हो रहा है । वह बेहद निंदनीय है । भारतीय जनता पार्टी बहुमत देश की चुनी हुई सरकारों को अस्थिर करने के आपराधिक कृत्य में लिप्त है । यह देश की जनता और उसके मत का अपमान है ।
कांग्रेस महासचिव राकेश सचान ने जारी बयान में कहा कि भारतीय जनता पार्टी इस कदर सत्ता के नशे में चूर है। की उसे इस देश की समृद्धशाली और गौरवमयी संसदीय परंपराओं की हत्या करने पर तुली है । कई सरकारें आई गयी पर ऐसा कभी नही हुआ।

Related posts

17सितंबर को पीएम जन्म दिन को राष्ट्रवादी युवा अधिकार मंच मनाएगा ” राष्ट्रीय बेरोजगार दिवश ” प्रदेश महासचिव : दुर्गेश सिंह

ETV News 24

करहल में जल आपूर्ति लाइन हुई क्षतिग्रस्त /तीन दिन नहीं मिलेगा पानी :—- ईओ

ETV News 24

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ सीतापुर द्वारा शिक्षकों की बीएलओ ड्यूटी मुक्त करने के संबंध में जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा

ETV News 24

Leave a Comment