ETV News 24
देशपटनाबिहार

मसौढ़ी की पंचायत प्रतिनिधियों ने ‘कोविड विजेताओं’ को किया सम्मानित

मसौढ़ी सेंटर फॉर कैटेलाईजिंग चेंज के सहयोग से लोक माध्यम द्वारा पटना जिला में शुरू किया गया मुहीम ‘थैंक यू कैम्पेन’ के अंतर्गत आज दिनांक 29 जून 2020 को मसौढ़ी प्रखंड के छह कोरोना से ठीक होकर आए हुए व्यक्तियों को कोरोना से विजय पाने हेतु उनका उत्साहवर्धन एवं सम्मानित किया गया. आज के कार्यक्रम में दोनों संस्थाओं द्वारा क्रियान्वित चैम्पियन परियोजना से जुडी हुई सुनीता देवी, वार्ड संख्या 9, तिनेरी पंचायत, मसौढ़ी, पटना के द्वारा अपने पंचायत के छह कोविड विजेताओं को थाली एवं ताली बजाकर, आरती उतारकर, पुष्पवर्षा कर एवं सम्मान पत्र देकर उनका अभिवादन करने का कार्य किया गया.
कोविड विजेताओं को यह विश्वास दिलाया जा रहा है की पूरा समाज उनके साथ एवं उनके कोरोना से विजय पाने के समाचार से काफी खुश है. पंचायत प्रतिनिधि ने वह उपस्थित लोगों से भी अपील किया की कोविड विजेता अब पुनः हमलोगों के ही जैसे सामान्य हो गए हैं, एवं इनसे किसी भी प्रकार के संक्रमण का खतरा नहीं है. उन्होंने समुदाय से आग्रह किया की कोई भी कोविड विजेताओं का अनादर, भेदभाव या अपमान ना करे एवं पूर्व की भांति ही उनको समाज में शामिल कर उनका हौसला बढ़ाएं एवं सम्मान दें.
जब पूरे देश में कोरोना से ठीक हुए व्यक्तियों के साथ भेदभाव, हमले, दुर्व्यवहार एवं असहयोग का वातावरण बनाकर उनके अंदर डर एवं मानसिक तनाव का माहौल बनाया जा रहा है उसी समय सी थ्री एवं लोक माध्यम द्वारा इस प्रकार के अभियान की शुरुआत से कोविड विजेताओं को समाज के द्वारा उत्साहवर्धन एवं सम्मानपूर्वक व्यवहार दिलाने में मदद मिली है, जिससे निश्चित रूप से महामारी के दौर में उनका ना केवल मनोबल बढ़ाएगा बल्कि दृढनिश्चय के साथ उन्हें पुनः समाज के लिए गुणवत्तापूर्ण एवं रचनात्मक कार्य करने हेतु प्रेरित करेगा.
पंचायत प्रतिनिधियों के द्वारा पूर्व में भी इस अभियान के माध्यम से कोरोना योद्धाओं यथा स्वास्थ्य सेवा प्रदाता, जीविका दीदी, पुलिसकर्मी, सफाईकर्मी, जरुरी सेवा प्रदाता, स्वास्थ्य अधिकारियों एवं अन्य सरकारी पदाधिकारियों को सम्मानित किया जा चुका है.

Related posts

बड़ी वारदात को अंजाम देने से पूर्व पुलिस ने 4 को दबोचा

ETV News 24

जीविका के बैठक में सी सी पिंकी कुमारी ने चमकी बुखार के बारे में भी महत्वपूर्ण जानकारी दी

ETV News 24

मोदीजी ने किया किसानों से संवाद

ETV News 24

Leave a Comment