ETV News 24
करियरदेशबिहाररोहतास

डेहरी महिला कॉलेज में होगी स्नातकोत्तर की पढ़ाई

पुष्पा कुमारी
डेहरी वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय की अंगीभूत इकाई स्थानीय महिला कॉलेज में जल्द ही स्नातकोत्तर इतिहास व राजनीति शास्त्र की पढ़ाई शुरू होगी। इसे ले विश्वविद्यालय द्वारा गठित तीन सदस्यीय टीम ने कॉलेज का निरीक्षण किया। निरीक्षण टीम में विश्वविद्यालय के स्नातकोत्तर इतिहास विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. हीरा प्रसाद सिंह, राजनीति शास्त्र के विभागाध्यक्ष प्रो. अरुणकांत सिंह व समाजशास्त्र के विभागाध्यक्ष डॉ. अवधबिहारी सिंह शामिल थे। टीम के सदस्यों ने कहा कि महिला कॉलेज स्नातकोत्तर अध्यापन के लिए सारे मापदंडों को पूरा कर रहा है। इन विषयों के अध्यापन के लिए सभी आधारभूत संरचनाएं कॉलेज में मौजूद है।
उन्होंने कहा कि जल्द ही वे अपनी रिपोर्ट विश्वविद्यालय को सौंपेंगे, ताकि अगले सत्र से स्नातकोत्तर का अध्यापन यहां हो सके। स्नातकोत्तर की पढ़ाई यहां शुरू होने से महिला शिक्षा के क्षेत्र में एक ऐतिहासिक कदम होगा। प्राचार्य डॉ. अशोक कुमार सिंह ने विश्विद्यालय टीम का स्वागत किया। गौरतलब है कि गत वर्ष विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. देवी प्रसाद तिवारी ने कॉलेज में आयोजित अभिनन्दन समारोह के दौरान यहां बीसीए व पीजी की पढ़ाई प्रारंभ करने की घोषणा की थी। बीसीए में इसी सत्र 2020- 23 के लिए प्रारंभ हो गया है। मौके पर डॉ. दिग्विजय सिंह, डॉ. अजीत कुमार सिंह, डॉ. उपेंद्र प्रसाद सिंह, डॉ. किशोर कुमार सिंह व आशुतोष कुमार मौजूद थे।

Related posts

कैंपस में बैंक की सुविधा या ऑनलाइन शुल्क जमा करने की व्यवस्था को लें आइसा ने किया प्रदर्शन

ETV News 24

15 अगस्त कल्याणपुर प्रखंड मुख्यालय परिसर में प्रखंड प्रमुख कृष्णा कुमारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी देवेंद्र कुमार अंचलाधिकारी कमलेश कुमार के द्वारा झंडा तोलन किया गया

ETV News 24

शेखपुरा के लोहान पंचायत में शिविर लगाकर सैकड़ों ग्रामीणों को समस्या का निपटारा किया गया

ETV News 24

Leave a Comment