ETV News 24
देशबिहारसमस्तीपुर

द टर्निंग व्हील वेलफेयर ट्रस्ट के “एक उम्मीद एक दिशा” नामक कार्यक्रम द्वारा 100 परिवार की बच्चियां होंगी आर्थिक रूप से लाभान्वित

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

कोरोना जैसी महामारी के दौरान जहां मजदूरों के लिए परिवार चलाना मुश्किल हो गया है ऐसे में उनके परिवार की बच्चियों की शिक्षा तो मानिए प्रश्न चिन्ह बन गया है। ऐसे में द टर्निंग व्हील वेलफेयर ट्रस्ट के संस्थापक व सचिव रजनीश पांजियार ने आर्थिक रूप से 100 गरीब परिवार की बच्चियों के लिए आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की।
अध्यक्ष राकेश कुमार ने” एक उम्मीद एक दिशा “कार्यक्रम के बारे में बताते हुए कहा कि यह कार्यक्रम छात्राओं को एक नई दिशा प्रदान करेगी।इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य वैसी लड़कियों तक अपनी पहुंच बनाना है जो अपने परिवार की आर्थिक स्थिति के कारण अपनी शिक्षा को बीच में ही छोड़ देती हैं।इसके तहत आर्थिक रूप से कमजोर बच्चियों को आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी ताकि प्रतिभावान बच्चियां अपनी आर्थिक स्थिति के कारण अपनी शिक्षा को बीच में ना छोड़ पाए और शिक्षा ग्रहण करके अपने परिवार का नाम रौशन कर सके।इस कार्यक्रम के तहत ऐसी बच्चियों को आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी।
आर्थिक सहायता पाने के लिए बच्चियों को ऑनलाइन आवेदन theturningwheel.org.in वेबसाईट के माध्यम से करना होगा।
इस आर्थिक लाभ को पाने के लिए विभिन्न सामान्य चरणों में जांच होगी जिसके फलस्वरूप एक मेघा सूची बनेगी। इसके तहत 100 परिवार की बच्चियों का चुनाव किया जाएगा। और उन्हें यह आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी।
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि- 1 जुलाई 2020
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि- 29 अगस्त 2020
वही मौके पर संस्था के कोषाध्यक्ष कुंदन गांधी,स्वाति सुमन,शीलमनी चौधरी, रमेश सिंह,पिंकी, प्रियंका और आदिल आदि मौजूद थे।

Related posts

कारखाना बचाने को लेकर संघर्ष मोर्चा ने दिखाया दम

ETV News 24

बाइक चोरी की प्राथमिकी दर्ज

ETV News 24

शिवाजीनगर में 502बोतल के साथ अवैध शराब कारोबारी गिरफ्तार

ETV News 24

Leave a Comment