ETV News 24
देशपटनाबिहार

तीन महीने बाद अपने मंत्रियों से रूबरू होंगे नीतीश कुमार, कोरोनाकाल में बिहार कैबिनेट की पहली खुली बैठक

बिहार में कोरोना वायरस का संकट मंडराने के बाद आज पहली दफे नीतीश कुमार अपने मंत्रियों के आमने सामने होंगे. तीन महीने बाद नीतीश कुमार अपने मंत्रिमंडल के सदस्यों से रूबरू होंगे. कोरोना का संकट गहराने के बाद नीतीश कुछ चुनिंदा मंत्रियों को छोड़ कर बाकी सारे मंत्रियों को वीडियो कांफ्रेंसिंग में ही देख रहे थे.

*नीतीश ने आज बुलायी कैबिनेट की ओपेन बैठक*

दरअसल बिहार में पिछले मार्च की शुरूआत में कैबिनेट की बैठक हुई थी जिसमें नीतीश अपने मंत्रियों के साथ बैठे थे. इसके बाद सूबे में कोरोना का संकट मंडराने लगा. उसके बाद काफी दिनों तक कैबिनेट की बैठक नहीं हुई. लेकिन सरकार के जरूरी काम के लिए कैबिनेट की मंजूरी जरूरी थी. लिहाजा कोरोना संकट के बीच 8 अप्रैल को नीतीश कैबिनेट की बैठक बुलायी गयी थी. लेकिन इस बैठक को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये संचालित किया गया. सभी मंत्रियों को अपने विभाग में सचिवों के चैंबर में बुलाया गया. वहां से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बैठक हुई. इसके बाद बिहार कैबिनेट की 6 बैठक इसी तरीके से हुई.

*कैबिनेट कक्ष में नहीं होगी बैठक*

आज नीतीश कुमार ने बिहार कैबिनेट की ओपेन बैठक बुलायी है. यानि सारे मंत्री मुख्यमंत्री के साथ बैठेंगे. बिहार के मुख्य सचिवालय में कैबिनेट कक्ष है. कैबिनेट की बैठक अमूमन इसी कक्ष में होती आयी है. लेकिन आज होने वाली नीतीश कैबिनेट की बैठक कैबिनेट कक्ष में नहीं होगी. सरकारी सूत्रों के मुताबिक सीएम सचिवालय के संवाद कक्ष में शाम 7 बजे से ये बैठक बुलायी गयी है.

*नीतीश बरतेंगे खास एहतिय़ात*

सरकार के एक अधिकारी ने बताय़ा कि कैबिनेट की बैठक में खास एहतियात बरता जायेगा।मंत्रियों की कुर्सी तय होगी. उस पर उनका नाम अंकित होगा।सभी मंत्रियों की कुर्सी के बीच पर्याप्त दूरी होगी यानि फिजिकल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखा जायेगा। बैठक वाले कक्ष में प्रवेश के पहले सारे मंत्रियों के हाथों को सेनिटाइज किया जायेगा। इन एहतियातों के बीच ये बैठक होगी।

Related posts

सावन पुजनोत्सव के अवसर पर 24 घंटे किया गया अखंड हरिकीर्तन

ETV News 24

कैमूर पहाड़ी व सोन टीला बना शराब कारोबारियों का सेफ जोन

ETV News 24

सब्जी उत्पादक किसानों के विभिन्न समस्याओं का निदान हेतु प्रखंड कृषि पदाधिकारी को दिया गया स्मार-पत्र

ETV News 24

Leave a Comment