ETV News 24
देशबिहाररोहतास

पं दीन दयाल उपाध्याय मंडल में  बड़े पैमाने पर श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के यात्रियों को दिया जा रहा है भोजन-पानी 

मदन कुमार

डेहरी ओन सोन रोहतास

पूर्व मध्य रेल के पं. दीन दयाल उपाध्याय जं स्टेशन व गया जं. से गुजरने वाली सभी ट्रेनों में पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेल मंडल के तरफ से बडे पैमाने पर श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में यात्रियों को  भोजन,पानी बिस्कुट,ब्रेड फल आदि वितरित किया जा रहा है।

मंडल से गुजरने वाली सभी श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में यात्रियों को भोजन पानी मिले इसका ख्याल रखा जा रहा है और इन सारी व्यवस्थाओं को रेल अधिकारी स्टेशन पर रह कर अपनी निगरानी में सुनिश्चित भी करवा रहे हैं।

आज भी पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेल जंक्शन से होकर डेहरी स्टेशन पर लुधियाना नवादा श्रमिक स्पेशल ट्रेन से उतरे यात्रियों ने डीडीयू रेल मंडल की तारीफ करते हुए कहा कि हम सब यात्रियों को स्वादिष्ट भोजन और पानी डीडीयू रेल जंक्शन पर दिया गया। स्पेशल श्रमिक ट्रेन से उतरे श्रमिक डेहरी अनुमंडल के अकोढी गोला प्रखंड मदारगंज के निवासी नौशाद अंसारी ने कहा कि रेलवे की इस सेवाभाव से मन तृप्त हो गया। भारतीय रेल सदैव आपकी सेवा में’ ‘की श्लोगन को रेलवे चरितार्थ कर रहा है।

ज्ञातव्य हो कि समस्त सुविधाएं उपलब्ध कराते हुए भारतीय रेल सभी प्रवासी श्रमिकों एवं अन्य यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए कटिबद्ध है । प्रवासी श्रमिकों की बड़ी संख्या को देखते हुए उसी के अनुसार डीडीयू रेल मंडल ने भी अपनी तैयारी कर रखी है ताकि कोई श्रमिक बंधु को किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं हो और वे सकुशल अपने-अपने गंतव्य तक पहुँच सकें । इन प्रयासों के सकारात्मक परिणाम भी दिख रहे हैं । श्रमिक ट्रेनों के यात्रियों द्वारा रेलवे के इन प्रयासों के प्रति आभार प्रकट करना भारतीय रेल व डीडीयू की बहुत बड़ी उपलब्धि ही मानी जाएगी।

क्या कहते हैं रेल अधिकारी

जनसंपर्क अधिकारी डीडीयू रेल मंडल के पृथ्वीराज ने बताया कि

लॉक डाउन में 01मई 2020 से श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलने के बाद से अबतक पं दीन दयाल उपाध्याय मंडल से 460 से अधिक श्रमिक स्पेशल ट्रेनें गुजरी जिसके यात्रियों के लिए पाँच लाख से अधिक पोष्टिक भोजन और छः लाख पानी की बोतल वितरित किया गया।

 

Related posts

कोरोना वायरस संक्रमण बीमारी से अनाथ हुए बच्चों को मिलेगी सहायता राशि पूर्व जदयू बिधायक ने दी जानकारी

ETV News 24

अपहृता बरामद भेजी गई 164 के बयान में

ETV News 24

6 लीटर महुआ शराब साथ शराब बनाने का उपकरण पुलिस ने किया बरामद , मौका पाकर पुलिस की भनक मिलते ही धंधेबाज हुआ फरार

ETV News 24

Leave a Comment