ETV News 24
देशबिहारसमस्तीपुर

समस्तीपुर जिला के ताजपुर में फंसे 23 मदारी पेशेवरों को राजस्थान पहुंचाये सरकार- सुरेन्द्र

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

ताजपुर

समस्तीपुर जिला में घूम घूम कर मदारी का खेल दिखा रहे दर्जनभर परिवार के 23 लोग ताजपुर के मोतीपुर खैनी गोदाम पर लॉकडाउन से फंसे हुए हैं. उनके पास न रहने का कोई उपाय है और न खाने की कोई व्यवस्था. वे स्थानीय लोगों के सहयोग से मिले खाना से अपना गुजर-बसर कर रहे हैं. अस्फाक मदारी एवं सुनैदिन मदारी फोन नंबर- 8824443932 ने स्थानीय प्रशासन,बिहार सरकार, केंद्र सरकार या राजस्थान सरकार से आग्रह कर रहे हैं कि सरकार उन्हें अपने राज्य राजस्थान के बारा जिला के रामपुर गांव पहुंचा दें.
भाकपा माले के प्रखंड सचिव सुरेंद्र प्रसाद सिंह, किसान नेता ब्रह्मदेव प्रसाद सिंह, विनय कुमार आदि ने मदारी परिवारों से मिलकर उनका हालचाल जाना. उनके लिए भाकपा माले समर्थक विनय कुमार द्वारा भोजन का व्यवस्था किया जा रहा है. उक्त आशय की जानकारी माले नेता ने बीडीओ विनोदानंद को देकर उन्हें उनके गंतव्य तक पहुंचाने की मांग की.
भाकपा माले नेता सुरेंद्र प्रसाद सिंह प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि ये परिवार काफी गरीब है़. खाने, रहने एवं पहनने तक का उपाय नहीं है. सरकार एवं प्रशासन का मजदूर हित की बात सिर्फ अखवारों तक सिमित है. जमीन पर कहीं भी मजदूर हित के लिए कोई काम नहीं दिख रहा है. हर हाल में सरकार, प्रशासन इन्हें राजस्थान पहुंचाने की गारंटी करें।

Related posts

एसएफआई ने यूआर कॉलेज में कुलपति का पुतला फूंका

ETV News 24

भूमि अधिग्रहण करने को लेकर पीड़ित ने दी आमरण अनशन की धमकी

ETV News 24

समस्तीपुर जिला के अंतर्गत खुद्दीराम बोस पूसा में डॉक्टर नीरज कुमार की अध्यक्षता में पुलवामा आतंकी में शहीद जवानों का श्रद्धांजलि समारोह मनाया गया

ETV News 24

Leave a Comment