ETV News 24
Other

बेतिया जिला की खास खबरें,09/01/2020

अनुशासन ही है पुलिस के कर्तव्यों की आधारशीला : एसपी निताशा एस गुड़िया

· पर्यावरण को स्वच्छ रखना हमारा कर्तव्य

· महिला पुलिस बल के परेड का दिखा शानदार नजारा

· पारण परेड में शामिल हुए डीआईजी, एसपी, सभापति व अन्य

बेतिया पुलिस लाइन स्टेडियम में महिला प्रशिक्षण सिपाहियों का पारण परेड में शामिल चंपारण क्षेत्र के आरक्षी उपमहानिरीक्षक, ललन मोहन प्रसाद, पुलिस कप्तान निताशा एस गुड़िया एवं नगर सभापति गरिमा देवी सिकारिया के अलावा सभी पुलिस पदाधिकारी एवं 6 जिलों से आए हुए पुलिस बल जिनकी प्रशिक्षण की प्रक्रिया कल से शुरू होगी. यह प्रशिक्षण 18 महीने का पुलिस लाइन में होने की संभावना है. इस परेड में जिले के सभी पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल उपस्थित थे. इस अवसर पर पुलिस के विभिन्न दलों से पुलिस बल के सिपाहियों को जो महिला दल से आती हैं. उनको डीआईजी एवं एसपी के द्रारा सम्मानित किया गया. इस अवसर पर चंपारण रेंज के डीआईजी, ललन मोहन प्रसाद ने प्रशिक्षण में आए महिला पुलिस बलों को संबोधित करते हुए उनकी जिम्मेदारी को बताया तथा यह भी कहा की प्रशिक्षण के दौरान कई प्रकार की कठिनाइयों का भी सामना करना पड़ेगा. मगर प्रशिक्षण तो करना ही है, इस प्रशिक्षण में सभी प्रशिक्षणार्थियों को उनके मूल सुविधाओं का भी ख्याल रखा जाएगा ताकि किसी वस्तु की गई नहीं हो पाए और आसानी से प्रशिक्षण प्राप्त कर वे अपने जिले में जाकर ड्यूटी की तैनाती हो सके। इस अवसर पर जिला पुलिस कप्तान, निताशा गुड़िया ने भी विभिन्न जिलों से आए हुए महिला पुलिस बल के सिपाहियों को सम्मानित किया और सम्मान समारोह में उन्होंने कहा कि सभी महिला पुलिस बल जो प्रशिक्षण के क्रम में यहां आए हुए हैं, वह अपना प्रशिक्षण क़ाल में धैर्य एवं कर्म के साथ प्रशिक्षण प्राप्त करना होगा, तभी जाकर यह अपना प्रशिक्षण प्राप्त कर सरकारी सेवा में आ सकती हैं। प्रशिक्षण के दौरान ड्यूटी करते समय बहुत सी बातों को ध्यान में रखना पड़ेगा, जिसमें अनुशासन, समय की पाबंदी, अपने सहभागी, सहपाठियों के साथ अच्छा व्यवहार एवं मिलजुलकर प्रशिक्षण अवधि को समाप्त करके अपनी योग्यता का परिचय देते हुए काम करने की इच्छा रखनी होगी। इस पारण परेड में शामिल सभी पुलिस बल, सभी स्तर के पदाधिकारी की उपस्थिति सराहनीय रही। पारण परेड की समाप्ति के उपरांत सम्मान समारोह के बाद चंपारण रेंज के डीआईजी ललन मोहन प्रसाद, जिला पुलिस कप्तान, निताशा गुड़िया ने पुलिस लाइन कंपाउंड में पौधारोपण का कार्य किया तथा जल जीवन हरियाली कार्यक्रम के अंतर्गत स्वच्छता अभियान को दर्शाते हुए वृक्षारोपण कार्यक्रम को सबों को अपनाने का संकल्प दिलाया।

सार्वजानिक सड़क बना केन शेड, पुलिस व प्रशासन मूकदर्शक

· मरीज, विद्यार्थी और आम लोग परेशान, किसी को नहीं भान

· विधायक की पहल पर थोड़ी राहत, मगर कितने दिन?

नरकटियागंज प्रखण्ड अंतर्गत मगध सुगर एण्ड एनर्जी की इकाई न्यू स्वदेशी सुगर मिल्स लिमिटेड व प्रशासनिक गठजोड़ से आमजन की बदहाली किसी से छुपी नहीं है लेकिंन इस जनसमस्या पर कोई मुखर नहीं हो रहा हैI उल्लेखनीय है कि हाई स्कूल चौक से लेकर पकड़ी ढाला तक बीच में अस्पताल चौक विशेष प्रभावित होता हैI जिला प्रशासन कभी यह क्यों नहीं कहता कि चीनी मिल अपने केनशेड में गन्ना का टायर, ट्रेक्टर और ट्रक लगायेI नगर परिषद तो मौन धारण कर चूका है क्योंकि आम लोगों का कर यदि बाकी लग जाये तो नोटिस दर नोटिस जारी किया जाता है लेकिन चीनी मील ऐसा करे तो कोई बात नहींI आपकी गाड़ी यदि सड़क पर लग जाये तो वहाँ का प्रशासन और वहाँ की पुलिस अविलम्ब कार्रवाई करती है, अलबत्ता चीनी मील कानून अपने हाथ और साथ में लेकर गुनाह दर गुनाह करे, गाड़ी सड़क पर खड़ी कराकर रात भर अपने निजी उपयोग में लाये तो कोई बात नहीं. उल्लेखनीय है कि चीनी मील स्थानीय प्रशासन, विधायक, सांसद, मंत्री और सरकारी अमला की खातिरदारी में जी जान से जूटा रहता है, इसलिए वह कुछ कर ले कोई बात नहींI इस समस्या के सम्बन्ध जब नरकटियागंज विधायक विनय वर्मा से पत्रकार अवधेश कुमार शर्मा ने पूछा तो उन्होंने कहा यह मेरे संज्ञान में अभी आया और वे इसको लेकर चीनीं मील के कार्यपालक अध्यक्ष और जिला पदाधिकारी से वार्ता कर समाधान निकालेंगेI फ़िलहाल उनकी पहल पर सोमवार व मंगलवार की रात्री जाम से राहत मिली है, अब देखना है कि विधायक की पहल पर कितनी राहत लोगो को मिलेगीI यूँ तो शहर के प्रबुद्धजन चीनीमील और प्रशासन के रवैये को कुछ इस शायराना अंदाज़ में देखती है कि यदि तू मुझको न सराहो तो कोई बात नहीं गर गैर को सराहे तो मुश्किल होगीI पुलिस के इस अंदाज़ को मद्देनजर कोई खुलकर सामने नहीं आ रहा हैI इतना ही नहीं बिनवलिया रोड में गन्ने का ट्रेक्टर ट्रेलर, बैलगाड़ी से दोनों तरफ रोड जाम होने की समस्या अब आम हो गई हैंI

जन वितरण दुकानदारों की हड़ताल समाप्त

साठी प्रखंड अंतर्गत फेयर प्राइस डीलर असोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल और मंत्री बिहार सरकार के बीच वार्ता हुई। हमारे 8 सूत्री मांगों में से 300 रुपया (प्रति कुंटल) साप्ताहिक छुट्टी, दस लाख की बीमा औऱ अनुकंपा की समय सीमा 58 से 61 करने पर सहमति बनी, जबकि वेतन लागू करे पर बिचार के लिए एक कमिटी गठित कर विचार की बात मंत्री द्रारा किया गया। प्रदेश संगठन के सफल वार्ता के बाद प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष वरुण कुमार सिंह ने हड़ताल खत्म कर आज से काम पर वापस जाने का आहवाहन किया। उन्होंने उनसभी डीलरों को धन्यवाद दिया जो उनके साथ कदम से कदम मिला कर समर्थन दिया और उनको भी बिशेष कर धन्यवाद दिया जो हड़ताल में सहयोग नहीं किये। सभी डीलर बंधु से उनहोंने आग्रह किया की अपने अपने उठाव और वितरण कार्य आज से और अभी से शुरू कर दें, अब संगठन का कार्य रंग ला रहा है, डीलरों की उम्मीद उभरताती हुई नजर आ रही हैं.

थारु महासंघ ने झंडोतोलन कर मनाया थारू महोत्सव

गौनाहा मटियरिया पंचायत के टहकौल गाँव में थारू झंडा का झंडा तोलन किया गया. वहीँ थारू महासंघ के संयोजक दयाशंकर पटवारी ने बताया कि 8 जनवरी 2003 को थारू जाति को जनजाति का दर्जा मिला| इसी के उपलक्ष्य में प्रति वर्ष हम थारू जनजाति थारू महोत्सव के रूप में मनाते हैँ| इसी तरह सीठी, सेमरी, बजनी, रुपवलिया, गम्हरिया, मंडीहा तारा बसवरिया, सेरवा मस्जिदवा, महुई आदि गाँवो में थारू झंडे की सलामी देकर थरुहट जनजाति गाना गाया गया| मौके पर महुई मुखिया जितेन्द्र चौधरी, सरपंच रामचंद्र महतो, गुमास्ता शम्भू पटवारी, गुमास्ता सुरेंद्र काजी, मटियरिया मुखिया रामप्रसाद महतो, सरपंच राजदेव काजी, प्रहलाद महतो, धीरू प्रसाद, सीठी पंचायत सरपंच सियाराम महतो, बीडीसी विमलेश काजी आदि मौजूद रहें|

धनौजी में आयोजित मानव श्रृंखला का कराया गया पूर्वाभ्यास

गौनाहा प्रखण्ड में 19 जनवरी को आयोजित होने वाले मानव श्रृंखला को सफल बनाने हेतु धनौजी पंचायत के बलुआ धनौजी पंचायत भवन के समीप मानव श्रृंखला का पूर्वाभ्यास किया गया। पूर्वाभ्यास में बीडीओ हरिमोहन कुमार, सीओ राजीव रंजन कुमार श्रीवास्तव, मुखिया रंजीत बहादुर राय उर्फ मिंगू बाबू, धनौजी सरपंच राजेश यादव, पैक्स अध्यक्ष विजय यादव, रूपवलिया पैक्स अध्यक्ष आशीष प्रसाद वर्मा उर्फ मधु बाबू, जीविका दीदी, आशा कार्यकर्ता, एएनएम, टोला सेवक, विकास मित्र सभी विद्यालय के शिक्षक व शिक्षिकाओं ने भाग लिया। मानव श्रृंखला के पूर्वाभ्यास के पूर्व मुखिया रंजीत बहादुर राय की अध्यक्षता में मानव श्रृंखला की सफलता हेतु एक बैठक का आयोजन पंचायत भवन के समीप की गई। बैठक को सम्बोधित करते हुए बीडीओ ने अपने सम्बोधन में कहा कि 19 जनवरी को आयोजित मानव श्रृंखला को सफल बना कर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सपनो को साकार करें। सरकार समाज में व्याप्त कुव्यवस्था व गलत परम्पराओं को समाप्त करने के लिए पूरे बिहार में मानव श्रृंखला बनाकर जनता को जागरूक करना चाहती है। सीओ ने भी मानव श्रृंखला के सफलता पर प्रकाश डाला।

शहर के मंगलश्री होटल व कांग्रेस अध्यक्ष के अतिक्रमित मकान पर चलेगा नप का बुलडोजर

बेतिया पटना हाईकोर्ट द्रारा पारित आदेश के आलोक में नप के ईओ ने शहर में सड़क व नाले के अतिक्रमण के दो मामलों में सुनवाई पूरी करते हुये. मंगलश्री होटल व जिला कांग्रेस अध्यक्ष नरेन्द्र कुमार शर्मा के द्रारा अतिक्रमण के नोटिस को सही ठहराया है। नप के ईओ विजय कुमार उपाध्याय ने बताया कि जिलाधिकारी डॉ० निलेश रामचन्द्र देवरे ने बीते 3 जून को जारी आदेश में शहर की सड़क व नाले नालियों पर काबिज अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई का आदेश दिया था। सभापति गरिमा सिकारिया की अध्यक्षता में 30 जून 2019 को संपन्न नप बोर्ड की बैठक में अतिक्रमण के विरुद्ध कार्रवाई तेज करने का आदेश सर्व सहमति से पारित किया गया। इसके बाद में डीएम व नप प्रशासन की टीम द्रारा करायी गयी पैमाइश में मंगलश्री होटल व नरेन्द्र कुमार शर्मा के मकान का निर्माण नाले व रोड की जमीन में पाये जाने पर अतिक्रमित ढांचे को स्वयं से हटा लेने का आदेश दिया गया। तब दोनों पक्षकारों की ओर से पटना हाईकोर्ट में याचिका दायर कर नप की कार्रवाई को रोकने की गुहार लगायी गयी थी, लेकिन हाईकोर्ट से नप की कार्रवाई रोकने से इंकार करते हुए इनका पक्ष सुनने के बाद ही पुनः आदेश पारित करने का आदेश दिया, जिसके आलोक में चली लम्बी सुनवाई के दौरान उक्त सरकारी जमीन पर अपने दावे का कोई सबूत पेश नहीं कर पाये। तब इनके अतिक्रमण को एसडीएम के स्तर से प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट व पुलिस बल के सहयोग से उक्त अतिक्रमण को हटाने का आदेश पारित किया गया है। ईओ श्री उपाध्याय ने बताया पटना हाईकोर्ट के आदेश पर ही सोआबाबू चौक स्थित प्रेम कुमार अग्रवाल एवं अशोक कुमार झुनझुनवाला द्रारा अतिक्रमण के मामले की सुनवाई इसी हफ्ते में पूरी हो जाएगी। सरकारी सड़क व नाले पर काबिज होने के आरोप के विरुद्ध प्राप्त साक्ष्य पर विचार करते हुये शीघ्र ही न्यायोचित आदेश पारित किया जायेगा।

वर्तमान प्राचार्य के लूट खसोट की निति महाविद्यालय के नाम को कर रही धूमिल : छात्र संघ

बेतिया महारानी जानकी कुंवर महाविद्यालय के प्राचार्य हरिनारायण ठाकुर द्रारा कॉलेज में किए जा रहे, भ्रष्टाचार को लेकर विद्यार्थी परिषद, बेतिया ने कॉलेज इकाई के कॉलेज अध्यक्ष किसन कुमार के नेतृत्व में महारानी जानकी कुंवर कॉलेज में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित हुई। प्रेस कॉन्फ्रेंस में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के प्रदेश सह मंत्री रौशन कुमार ने कहा कि महारानी जानकी कुँवर महाविद्यालय जिले की सबसे प्रतिष्ठित महाविद्यालय है। लेकिन इस महाविद्यालय के प्राचार्य के कारण इसकी प्रतिष्ठा धूमिल होने की कगार पर है। इस महाविद्यालय के विकास के नाम पर करोड़ों रुपए की हेर-फेर करने की प्रयास की जा रही है। आम छात्रों तथा कर दाताओं के पैसे को डकारने के लिए तरह तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे है। सिर्फ रंगाई पुताई के नाम पर ही लाखों रुपए की गड़बड़ी की जाने का प्रयास हो रहा है, जिसे विद्यार्थी परिषद कभी बर्दाश्त नहीं करेगी। प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य चन्दन सैनी ने कहा कि इस भ्रष्ट प्राचार्य के खिलाफ विद्यार्थी परिषद् जिले से लेकर विश्वविद्यालय में आंदोलन करेगी तथा जब तक इस मामले की जाँच कर इनकी बर्खास्तगी नहीं की जाएगी, तब तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा। जनता के टैक्स के पैसा का हमलोग दुरुपयोग नहीं होने देंगें। नगर मंत्री साहेब लाल शर्मा तथा कॉलेज अध्यक्ष किशन कुमार ने कहा कि लगभग 1,89,80,080 रुपए का एस्टीमेट केवल रंगाई पुताई में खर्च का इनलोगो ने बनाया है, जो हास्यप्रद है। विद्यार्थी परिषद् महाविद्यालय में किसी भी तरह का भ्रष्टाचार तथा दलाली अब नहीं चलने देगी। इन सबको महाविद्यालय से बाहर करना ही हम सभी का लक्ष्य है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में नगर सह मंत्री प्रियांशु कुमार, सोनू चौबे, कोषाध्यक्ष अंकित वर्णवाल, रवि किशन समेत अन्य शामिल रहें.

गोविन्द का घर है श्रीवृन्दावन धाम

बेतिया सिकारिया परिवार द्वारा आयोजित कथा यज्ञ में जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री अभिमन्यु लाल श्रीवास्तव ने कहा कि अध्यात्म मूलतः विज्ञान है, इसको गहराई से समझने से हमारा ज्ञान बढ़ता है। इसके साथ ही हमारे जीवन की अनेक विसंगतियों को सुलझाने की बुद्धि बढ़ती है। जिला जज के साथ अन्य न्यायधीश श्री योगेश त्रिपाठी, न्यायधीश श्री जयराम प्रसाद एवं न्यायधीश श्री मनोरंजन झा ने भी श्रीमद भागवत कथा के दिव्य प्रसंगों का अमृतपान कियाI इस अवसर पर नगर परिषद की सभापति गरिमा देवी सिकारिया ने भी आशीष लिया। राधा माधव की असीम अनुकम्पा के फल स्वरुप बड़े ही आनन्द व उल्लास के साथ भागवत जी का पंचम दिवस मनाया गया I बेतिया स्थित श्री हजारीमल धर्मशाला में कोलकाता से पधारे युवा भागवत प्रवक्ता नें दिव्य पंचम दिवसीय भागवत प्रसंगों का वर्णन किया I सप्ताह व्यापी ज्ञान यज्ञ में श्रोतावों से भरपूर सभागार में श्री कृष्ण अनुरागी पं० शिवम् विष्णु पाठक नें कहा कि श्री कृष्ण का आगमन ही जीवन को कंचन बना देता है I पं० पाठक ने कल की कथा का आरंभ श्री कृष्ण के द्वारा पूतना वध के साथ किया I पं० पाठक जो कि अपने जीवन की 68 वी भागवत कथा कर रहे हैं ने बताया कि प्रभु श्री कृष्ण नें जो कहा है वह करने की आवश्यकता है ना कि उनकी लीलाओं का अनुसरण करने की I कथा प्रसंग में गंगाचार्य के द्वारा श्री कृष्ण के नामकरण का वर्णन हुआ I प्रभु के अनेकोनेक नाम रखे गये लीलाधर, गिरिवर, गोपाल, कृष्ण, माधव, गोपीनाथ आदि हैI पं० पाठक नें बताया कि हम गोविन्द को तभी प्राप्त कर सकते है जब गोविन्द के प्रति सच्चा समर्पण भाव रखेंगे। बिना समर्पण व निर्मल मन के प्रभु के दर्शन नहीं हो सकते I श्रोताओ से भरे सभागार में कथा व्यास ने बताया कि प्रभु ने किसी असुर को नहीं मारा बल्कि उद्धार किया I विश्राम प्रसंग में गिरिराज प्रभु की दिव्य झांकी का पूजन किया गयाI यजमान परिवार से गोविंद सिकारिया, पंकज सिकारिया, रघुवीर सिकारिया, रवि सिकारिया, संजय सिकारिया, उमा सिकारिया, भोलानाथ सिकारिया, संतोष सिकारिया ने छप्पन भोग लगाया। कल भागवत कथा के षष्ठ दिवस प्रभु की रास कथा का दिव्य वर्णन होगा I प्रभु वृन्दावन से मथुरा जाएंगे और षष्ठ दिवस 9 जनवरी को ही प्रभु का माता रुक्मिणी के संग विवाह होगा I आज की कथा के मुख्य बिंदु:-प्रभु का चिन्तन निर्मल भाव से करो I प्रभु किसी को मारते नहीं बल्कि तारते हैं I गोपाष्टमी के दिन प्रभु गोपाल बनें I आस्था रखो क्यूंकी आस्था है तो बन्द दरवाजे से भी रास्ते हैं I

संविदा पर कार्यरत वन कर्मियों ने एक दिवसीय हड़ताल पर कार्य किया बाधित

Ø जंगल सफारी के चालन सहित ऐतिहासिक स्थलों का आवागमन भी ठप

Ø आज बाल्मीकि आश्रम का भ्रमण नहीं कर सकेंगे सैलानी

बाल्मीकिनगर वन प्रमंडल दो बीटीआर में संविदा पर कार्यरत वन कर्मियों ने अपने 8 सूत्री मांगों को लेकर आज एक दिवसीय हड़ताल पर गए हैं। वन कर्मियों ने बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी के बैनर तले वन विभाग के सभी कामों को ठप करते हुए बाल्मीकि आश्रम जाने वाले चेक नाका पर धरना देकर बैठ गए हैं। इस बाबत पूछे जाने पर वनों के क्षेत्र पदाधिकारी महेश प्रसाद ने बताया कि संविदा पर कार्यरत 1 कर्मी अपने 8 सूत्री मांगों को लेकर आज एक दिवसीय हड़ताल पर हैं। उनके द्वारा किए गए हड़ताल के कारण विभाग के कामों में बाधा पहुंचा हुआ है। इस दौरान बाल्मीकि आश्रम जाने वाले चेक नाका पर धरना देकर बैठे हुए संविदा पर कार्यरत वन कर्मियों का मांग है कि टाइगर फोर्स की बहाली में प्राथमिकता के आधार पर संविदा पर कार्यरत वन कर्मियों को नियुक्त किया जाए, अन्य कर्मचारियों की तरह 60 वर्षों तक काम कराया जाए, नियमित कर्मचारियों की तरह वेतन वृद्धि की सुविधा सुनिश्चित की जाए, संविदा पर कार्यरत वन कर्मियों से 8 घंटे ड्यूटी ली जाए, प्रति माह 18000 वेतन सुनिश्चित किया जाए, नाक रक्षी बी तंतु संचालक टीटीपीपी और एपीसी इत्यादि के पद पर कार्यरत कर्मियों को इस मदद के नाम पर पद घोषित किया जाए, सभी कर्मचारियों को सरकार से मिलने वाली सुविधा जैसे जूता वर्दी तथा प्रत्येक माह समय पर वेतन दिया जाए और अंतिम मांग वन कर्मियों की तरफ से यह है कि बिना स्पष्टीकरण किसी भी कर्मचारी को कार्यमुक्त ना किया जाए। कार्य बाधित करने वाले संविदा पर कार्यरत वन कर्मियों में मुख्य रूप से अजीत कुमार हरेंद्र यादव अजय कुमार चंदन कुमार अमित कुमार राजू कुमार शंकर कुमार सहित अन्य वन कर्मी शामिल रहे। इस बंद का असर मदनपुर वन क्षेत्र में भी पड़ा हुआ है साथ ही गनौली रेंज से भी वन कर्मियों को हड़ताल पर जाने की खबर प्राप्त हुई है।

30 महिला और पुरुष वन कर्मियोंका प्रशिक्षण का दूसरा सत्र आरम्भ

बाल्मीकिनगर बीटीआर वन प्रमंडल 2 के वाल्मीकि नगर वन सभागार में आज नवादा वन प्रमंडल के रजौली वन क्षेत्र से 30 महिला और पुरुष वन कर्मियों के प्रशिक्षण का दूसरा सत्र बाल्मीकि नगर स्थित वन सभागार में शुरू हुआ. बुधवार की सुबह वन कर्मियों को वन क्षेत्र में स्थल निरीक्षण के लिए ले जाया गया, जहाँ उन्हें वन संपदा और वन्य जीव की सुरक्षा उनके रखरखाव से संबंधित जानकारियां और प्रशिक्षण दी गई वही कार्यशाला के दूसरे दिन वन सभागार में उन्हें वन संपदा और वन्यजीवों के बाबत विस्तृत जानकारी प्रशिक्षक के द्वारा उपलब्ध कराई गई जबकि तीसरे दिन प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे वन कर्मियों को भौगोलिक परिस्थिति के बाबत जानकारियां उपलब्ध कराई जाएगी. इस बाबत मौके पर मौजूद प्रशिक्षक वाल्मीकि नगर रेंजर महेश प्रसाद रजौली वन क्षेत्र के वनपाल वीरेंद्र कुमार पाठक ने बताया कि वन प्रशासन वन संपदा और वन्यजीवों की सुरक्षा को पहली प्राथमिकता मानता है. 30 वन कर्मियों का जत्था बेहतर कार्य संपादित करने के उद्देश्य से वाल्मीकि टाइगर रिजर्व में प्रशिक्षण प्राप्त करने के उद्देश्य से पहुंचे हैं इस अवसर पर शत्रुघ्न प्रसाद सिंह के अलावा प्रशिक्षणार्थी उपस्थित रहें.

मानव श्रृंखला बनाने को लेकर जागरूक करते दिखे बीडीओ

भितहा बुधवार को मच्छहा पंचायत के सरकार भवन मे मानव श्रृंखला बनाने हेतु लोगो को जागरूक करते हुए बीडीओ दिनेश कुमार सिंह ने बताया की जल जीवन हरियाली. नाश मुक्ति. बाल विवाह. एवं दहेज़ प्राथ. उन्मूलन के पक्ष मे मानव श्रृंखला बनाने हेतु कई तरह सुझाव दिया गया आप लोगो ज्यादा से ज्यादा संख्या मे आप लोग भाग ले और आपने क्षेत्र मे विस्तृत प्रचार प्रसार करें 19 जनवरी को 11:30 बजे से 12:00 बजे तक मानव श्रृंखला मे सम्मिलित होकर सफल बनाये वही मुखिया सुभान अंसारी ने बताया की हमलोग को इसे सफल बने के लिये ज्यादा से ज्यादा हम लोगो भगा ले हम लोगो आगे आना होगा इस मानव श्रृंखला के सफल बनाने के लिये सभी वार्ड सदस्य आपने आपने वार्ड मे प्रचार प्रसार करें की ज्यादा से ज्यादा संख्या मे लोगो को भाग ले.

सीएए एवं एनआरसी के समर्थन में निकाला गया शांति जुलुस

रामनगर प्रखंड अंतर्गत भागीरथी देवी के नेतृत्व में रामनगर के भाज़पा कार्यकर्ताओं ने निकाला शान्ति जुलुस। रामनगर अम्बेडकर चौक से सरयुग सिंह चौक, भगत सिंह चौक होते हुए शिव मंदिर तक जन सम्पर्क कर लोगों को सीएए और एनआरसी के बारे में दिया जानकारी। मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष रामसिंह, मधुकर राय, बलराम राय, दीपक द्विवेदी, वीरेन्द्र तिवारी, दीपू श्रीवास्तव, अभिषेक राय, राजू पटेल समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहें।

बस की चपेट में आने से बाइक सवार की घटनास्थल पर मौत, दो की हालत नाजुक

मझौलिया प्रखंड क्षेत्र के थरेसरी चौक पर जय माता दी बस सड़क के किनारे खड़े बाइक को पीछे से ठोकर मार दी। जिसे उस पर सवार तीन व्यक्तियों में उपेंद्र यादव ,पिता सोना लाल यादव की मौत घटनास्थल पर हो गई तथा उस पर सवार शंभू यादव और उनके पुत्र कृष्णा यादव घायल हो गए। ठोकर मार कर बस कर्मी भागने में सफल रहे। उस बस में सवार यात्री आनन- फानन में बस से उतर कर इधर उधर भाग खड़े हुए। प्रत्यक्ष दर्शियों का कहना है कि चालक काफी तेज गति से बस चला रहा था। थरेसरी चौक पहुंचने पर सड़क के किनारे खड़े बाइक सवार को रौद डाला। आसपास के ग्रामीण जब तक पहुंचे तब तक चालक व खलासी भागने में सफल हो गए। ग्रामीणों की सूचना पर घटनास्थल पर पहुंच पुलिस ने घायल शंभू यादवऔर उनके पुत्र कृष्णा यादव को चिंता जनक स्थिति में सदर अस्पताल बेतिया भेज दिया। इधर ग्रामीणों ने आक्रोश जताते हुए बस का सीसा तोड़ दिया। ग्रामीणों में खास आक्रोश देखा जा रहा था ।इस घटना उपरांत सड़क पर छोटे -बड़े वाहनों की लंबी कतार लग गई।ए एस आई पंकज कुमार सिंह घटनास्थल पर पहुंच आक्रोशित लोगों को समझा बुझा कर शांत कराने का प्रयास कर रहे थे। इस घटना की खबर मृतकों के गांव शेखमझरिया मे पहुंचते ही कोहराम सा मच गया ।मृतक के घर में चीख पुकार मच गई परिजन और गांव वाले घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े। बताया जाता है कि बाइक सवार तीनो आदमी मझौलिया जा रहे थे। थरेसरी चौक पर सड़क पार करने के लिए रूके थे। इस बीच जय माता दी बस ने पीछे से ठोकर मार दी तथा काफी दूर घसीट डाला। इस घटना से आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दिया है।

रैली में जा रही गाड़ियों को ग्रामीणों ने घंटों रोका

मझौलिया थाना क्षेत्र के नौतन खुर्द पंचायत के अकड़ाहा पुल पर तिरवाह क्षेत्र से जा रहे एन आर सी व सी ऐ ऐ के विरोध में निकल रहे रैली वाली दर्जनों गाड़ियों को स्थानीय ग्रामीणों ने रोका, स्थानीय प्रशासन की पहल पर ग्रामीणों ने हटाया जाम। यह रैली तिरवाह क्षेत्र से मोतिहारी टाउन हॉल ग्राउंड में जा रही थी।

जमीनी विवाद में हुई मारपीट ,एक की हालत नाजुक

मझौलिया थाना क्षेत्र के गुलाब सरपंच के टोला बखरिया में भू विवाद में सहादत मियां भाई ने भाई को ईट से मारा. स्थित नाजुक, परिजनों का रो रो कर बुरा हाल,घायल समसुद्दीन मियां का निजी क्लिनिक में चल रहा है। सूचना पर पहुचे सदर एस डी पी ओ ,एस डी एम व मझौलिया थाने की पुलिस, आरोपित सहादत मियां हिरासत में लिया है ।

आशा व रसोईयाँ ने संघ ने किया देशव्यापि हड़ताल

बगहा केन्द्रिय श्रम संगठन के आह्वान पर आशा व रसोईयाँ ने किया देश व्यापी हड़ताल प्रखंड बगहा एक के अनमंडलिय अस्पताल के प्रांगण से देश के 10 केंद्रीय श्रम संगठन के आह्वान पर एटक बगहा के बैनर तले आशा व रसोईया हड़ताल पर रही एटक के बैनर तले बगहा अनुमंडलीय अस्पताल के परिसर से एक रैली निकाली गई, जो शहर के विभिन्न मार्गो से होकर गुजरा हड़ताली का उद्देश्य समान काम समान वेतन दो, ठेका प्रथा बंद करो आशा व रसोईया को सरकारी कर्मी का दर्जा दो श्रम कानूनों का संशोधन बंद करो महिला कर्मी को सुरक्षा की गारंटी तो एवं आशा रसोईया को 21000 मानदेय करो आदी नारा गूंजता रहा। एटक नेता देवेंद्र पांडे एवं मनमोहन प्रसाद ने बताया कि केंद्र एवं राज्य सरकार हमारी मांगों पर विचार नहीं करेगी तो हम आगे भी अपनी मांगों के लिए संघर्ष करते रहेंगे। हड़तालियों में मुख्य रुप से जिला नेत्री पुष्पा यादव, रेणु तिवारी, एल्विन लाकडा, मीना देवी, नमिता देवी, सरोज देवी, गीता देवी, बासमती देवी, ममता देवी एवं रसोईया संघ से अशर्फी साह, लालबाबू तिवारी, प्रदीप यादव, सुरेश ठाकुर, सुनीता देवी, रेखा देवी, एतवारी देवी, प्रभावती देवी, कांति देवी एवं रमावती देवी शामिल रहें. यह रैली बगहा अनुमंडलीय अस्पताल के परिसर से चलकर बगहा प्रखंड एक के प्रांगण तक पहुंची, जहाँ हड़तालियों ने अपनी मांग के संबंधित नारों को लगाया और सरकार के विरुद्ध देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है.

नल जल योजना में अनियमितता उजागर, जिला प्रशासन से ग्रामीणों ने की शिकायत

चनपटिया जिला अंतर्गत चनपटिया प्रखण्ड के पोखरिया भैंसही पंचायत स्थित वार्ड 12 में मुख्यमंत्री की जनकल्याण की योजना नलजल योजना में घटिया निर्माण का ग्रामीणों ने विरोध किया, कारण घटिया निर्माण में अनेकों अनियमिततायें उजागर हुई है. उसके बाद वार्ड सदस्य और उसके लोग उल्टे पाँव भाग गए. ग्रामीणों ने इसकी शिकायत जिला प्रशासन से भी की है, अब देखना यह है कि ग्रामीणों की मिलने वाली सरकारी सुविधाओं में हो रही कमियों को दूर करने कितना कारगर साबित होती हैं इनकी की हुई जिला प्रशासन से शिकायत. हालाँकि ग्रामीणों में इस कार्य के परत ख़ासा आक्रोश व्याप्त है.

शराब तस्करों को न्यायालय ने सुनाई 5 साल की सजा व 1 लाख जुर्माना

बेतिया स्थानीय व्यवहार न्यायालय बेतिया के विशेष न्यायाधीश उत्पाद अधिनियम, पवन कुमार पांडे ने दो अभियुक्तों को 5-5 वर्ष कारावास तथा 1-1 लाख जुर्माना की सजा सुनाई है. दोनों सजायाफ्ता बगहा थाना के पुअर हाउस निवासी बृजलाल साहनी तथा भैरव गंज थाना क्षेत्र के निवासी गुड्डू साहनी हैं। विशेष लोक अभियोजक उत्पाद, दिनेश कुमार ने संवाददाता को बताया कि 19 मार्च 2019 को एक डिस्कवर मोटरसाइकिल सवार एक बोरा शराब लेकर आ रहे थे, जिन्हें पुलिस बल द्वारा रोक कर तलाशी लेने पर65 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद किया गया, जिसके अंतर्गत पकड़े गए शराबियों को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया, इसके बाद न्यायालय ने दोनों शराब कारोबारियों को 5-5 साल की सजा और 1-1लाख का जुर्माना किया है। इस तरह न्यायालय का फैसला आने के बाद शराब तस्करों, चरस तस्करों का मनोबल टूट रहा है. अगर न्यायालय सही समय पर सजा की घोषणा कर देता है तो शराब व चरस तस्करों का मनोबल टूट जाएगा और यह धंधा करने से बाज आ जाएंगे. नहीं तो यह दोनों प्रकार के तस्कर अपने धंधा करने में दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की कर जाएंगे और लोगों को ठगने का काम इनके जिम्मे बच जाएगा जिसके सहारे गलत ढंग से नजायज राशि कमाने में सहयोग मिलेगा।

मोबाइल छीनने के दौरान विरोध करने पर चाकू से गोदकर किया जख्मी, एफआईआर

बेतिया स्थानीय मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बाजार समिति मछली मंडी के समीप सुनसान जगह का लाभ उठाकर एक किशोर को चाकू मारकर मोबाइल छीनने का प्रयास किया गया. चाकू किशोर के बाह में लगी हुई है. जख्मी किशोर हरिबातिका पोखरा निवासी 13 वर्षीय दीपक कुमार बताया गया है, हालांकि पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. गिरफ्तार आरोपी मनसा टोला निवासी तबरेज आलम बताया गया है, मुफस्सिल थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया है कि हमलावर तबरेज के खिलाफ, किशोर के बड़े भाई, मिथुन चौधरी के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. आरोपी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। मिथुन चौधरई ने बताया है कि वह बाजार समिति में मछली मंडी में नगर थाना के पुरानी बाजार निवासी, प्रदीप साह के यहां कार्य करता है। मोबाइल छीनने एवं पैसा चेन्नई का घटना शहर में प्रतिदिन घट रहा है, मगर पुलिस प्रशासन है कि मूकदर्शक बनी हुई है, अपराधियों को पकड़ने में सक्षम नहीं हो पा रही है, जिसके कारण अपराधियों का मनोबल बढ़ता जा रहा है और घटना करने पर मजबूर हो रहे हैं।

गन्ना का 400 रूपया प्रति क्विंटल की मांग को लेकर गांव बंद, भारत बंद के तहत सड़क पर उतरे हजारों किसान

बेतिया/नरकटियागंज अखिल भारतीय किसान महासभा और अखिल भारतीय खेत व ग्रामीण मजदूर सभा के बैनर से अपने विभिन्न मांगों को लेकर हजारों किसान मजदूर सड़क पर उतरकर विशाल प्रदर्शन किया। किसान महासभा जिला संयोजक सुनील कुमार राव ने कहा कि गन्ना का 400 रूपये प्रति क्विंटल मूल्य करने, सप्ताह में दो दिन “पुअर डे” की नीति को लागू करने, धान खरीद केंद्र खोलने, ट्राली ट्रैक्टर पर लगाया गया टैक्स वापस लेने महंगाई पर रोक लगाने और विभाजनकारी सीएए और एनआरसी, एनपीआर को वापस लेने की मांग किया, खेत व ग्रामीण मजदूर सभा के राज्य अध्यक्ष सह भाकपा माले केन्द्रीय कमिटी सदस्य विरेन्द्र गुप्ता जुलूस का नेतृत्व कर रहे थे ,स्टेशन चौक पर सभा को संबोधित करते हुए कहा कि चीनी मिलों में न्यूनतम मजदूरी लागू नहीं है महिलाओं को पुरुषों के बराबर मजदूरी नहीं दी जा रही है, भेदभाव किया जा रहा है, मनरेगा कानून के तहत साल में 200 दिन काम और प्रतिदिन 500 मजदूरी की मांग उन्होंने कहा कि बिहार में न्यूनतम मजदूरी ₹277 है जबकि नरेगा के तहत मात्र 177 रुपया दिया जा रहा है, जो खुद ही केंद्र सरकार न्यूनतम मजदूरी कानून का उल्लंघन कर रही है. जन वितरण प्रणाली मैं पॉस मशीन लगाकर गरीबों को राशन से वंचित किया जा रहा है. जल जीवन जल जीवन हरियाली के नाम पर नीतीश कुमार गरीबों को उजाडों अभियान चला रहे हैं। दूसरी तरफ मोदी सरकार भारतीय संविधान को खत्म कर आरएसएस के आधार पर चलाने की कोशिश कर रहे हैं, एनआरसी-एनपीआर के जरिये आदिवासीयों, गरीबों मजदूरों को अपने ही देश में विदेशी घुसपैठी बनाने पर तुली हुई है जिसके खिलाफ आज पूरे देश गांव बंद भारत बंद के तहत बेतिया में हजारों हजार लोग उतरकर मोदी सरकार को बता दिया है कि देश भारतीय संविधान से चलेगा न की आर एस एस के प्रमुख मोहन भागवत, मोदी,शाह के फरमान से चलेगा, मजदूर मनरेगा मजदूर संघ के जिला नेता गुड्डू मिश्रा, खेत व मजदूर सभा के जिला कमेटी सदस्य रिखी साह, भोज राम, इस्लाम मियां, रामबालक पासवान, खेत व ग्रामीण मजदूर सभा के जिलाध्यक्ष संजय राम आदि लोगों ने सभा को संबोधित किया।

ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन इंकलाबी नौजवान सभा, शिक्षा और रोजगार के मौलिक अधिकार की मांग को लेकर सड़क पर उतरा

बेतिया ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन और इंकलाबी नौजवान सभा ने नफरत नही रोजगार चाहिए, शिक्षा का अधिकार चाहिए आदि अपनी मांगो को लेकर छावनी से जुलूस निकाला जिला समाहर्ता गेट तक पहुँच कर सभा में तब्दील हो गया, कि जिला संयोजक शिक्षा और रोजगार के अधिकार को लेकर चल रहा आंदोलन आज पुरा देश में फैल चुका है, जिसको मोदी सरकार रोकने का काम कर रही है. शिक्षा को नीजिकरण कर, फीस बढोत्तरी कर गरीब छात्र-छात्राओं को शिक्षा से वंचित कर रहा है. फीस बढ़ोतरी के खिलाफ जेएनयू में चल रहा आंदोलन पर दमन लगतार कर रही, ज्ञान पर हमला करने वाली भाजपा सरकार आज शारीरिक रूप से हमला करना सुरू कर दिया है. शिक्षा को बचाने के लिए आज पुरे देश को सड़क पर उतर कर आंदोलन को तेज करना होगा। शिक्षा और रोजगार के उठ रही आवाज को दबाने के लिए मोदी सरकार सीएए एनआरसी-एनपीआर के जरिये देश को जलाने का काम कर रहा है, रोजगार, शिक्षा, और देश को बचाने के लिए आगे और आंदोलन लोगों ने सभा को संबोधित किया।

सेमीफाइनल में कुशीनगर ने 76 रनों से पडरौना को हराया

चौतरवा श्री हरिहर उच्च विद्यालय के प्रांगण में पतिलार क्रिकेट क्लब के बैनर तले खेल के पांचवे दिन सेमीफाइनल मैच में कुशीनगर और पडरौना की टीम के बीच खेला गया। मैच का उद्घाटन हीरालाल यादव ने किया। वहीँ कुशीनगर की टीम के कप्तान छोटे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए, 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 210 रन बनाए, जिसमें कुशीनगर टीम की ओर से सबसे अधिक पवन कुमार ने 26 बॉल पर 48 रन बनाए, जबकि राजा कुमार ने 40 सर्वाधिक 40 रन बनाए। वही कुशीनगर की टीम ने पडरौना के सामने 210 रनों के लक्ष्य दिया। वही पड़रौना की टीम ने दिये हुए लक्ष्य का पीछा करते हुए,16 ओवर में ऑलआउट होकर 134 रह ही बना सकी। वही एक की भूमिका में एंपायर संजय यादव और विश्वासी कुमार मौजूद रहे। वहीं मैन ऑफ द मैच कुशीनगर टीम के प्लेयर राजा कुमार को दिया गया जिसने 40 रन बनाकर तीन विकेट लिया।

केंद्र संख्या 90 पर दो माह बाद किया गया पोषाहार वितरित

लौरिया प्रखंड क्षेत्र के पराउ टोला बसवरिया गांव के आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 90 पर पोषाहार वितरित किया गया। जिसमें आठ गर्भवती, आठ धात्री सहित कुल 56 लाभार्थियों के बीच पोषाहार वितरित किया गया। वहीँ उपस्थित सेविका सरोज गुप्ता और सहायिका रिंकी देवी ने बताया गया कि दो माह बाद यानी अक्टूबर माह के बाद दिसंबर माह का पोषाहार वितरित करने राशि प्राप्त हुआ है। सभी लाभार्थियों को चावल, दाल, सोयाबीन अंडा वितरित किया गया है।

अनियंत्रित होकर एक टेंपू पलटा, टेंपू में सवार महिला गंभीर रुप से घायल

मैनाटांड़/इनरवा अनियंत्रित होकर एक टेंपू सोमवार कि देर रात पलट गया। जिसमें सवार एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। घटना इनरवा थाना क्षेत्र के इनरवा व सकरौल के बीच थेथरी नदी के समीप की है घटना के संबंध में बताया जाता है कि एक टेंपो चालक यात्रियों को लेकर इनरवा से जा रहा था। उस दौरान कुहासा होने के कारण अनियंत्रित होकर पलट गया जिसमें सवार एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। घायल महिला कि पहचान इनारवा थाना के 45 वर्षीय सबेया गांव निवासी बिंदा देवी के रूप में हुई है। घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने इसकी सूचना घायल महिला के परिजनों को दी आनन-फानन में परिजन पहुंचे तथा गंभीर स्थिति को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए पटना ले गए।

धोखे से बुलाकर की गई मारपीट में चार नामजद

मैनाटांड़/इनरवा थाना क्षेत्र के पिंडारी निवासी रामगिर भारती का पुत्र ब्रिज भारती को हरदिया गांव मे धोखे से बुलाकर मारपीट कर घायल कर देने के मामले में जख्मी का भाई परमेश्वर भारती ने मानपुर थाना मे आवेदन देकर चार के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है।आवेदन में बताया गया है कि मेरे भाई विगत पांच जनवरी को सेंटरिंग की लकड़ी खरीदने हेतु मानपुर थाना के हरदिया गांव गए थे। लकड़ी की खरीदारी कर देर संध्या को जब वह घर लौट रहे थे तो गांव के ही किशोर साहनी ने उनको पहले से हरदिया गांव में मौजूद पिडा़री के ही श्याम प्रसाद, हीरदेव सहनी के पास चलने को कहा।पड़ोसी समझ जब वह वहां पहुंचे तो उक्त दोनों के साथ मैनाटांड़ थाना क्षेत्र के पुरैनिया निवासी गौरी शंकर गिरी भी पहले से मौजूद था। मेरे भाई के पहुंचते ही सभी ने धारदार हथियार से वार करना शुरू कर दिया। जिसमें वह लहूलुहान हो गए। मेरे भाई के चिल्लाने पर पड़रीया बीओपी कैंप के एसएसबी जवान पहुंच गए। एसएसबी के जवानों को आता देख उक्त चारों मेरे भाई को छोड़ फरार हो गए। थानाध्यक्ष विक्रांत सिंह ने बताया कि आवेदन के आलोक में चार पर कांड दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

भुमि विवाद और रंगदारी के अलग अलग मामलो में प्राथमिकी दर्ज

नौतन पुलिस ने दो अलग अलग मामलो मे दर्जनभर लोगो को नामजद बनाते हुए प्राथमिकी दर्ज कर लिया है। मामला खड्डा बंगला टोला गांव की है, इस बावत अखिलेश साह ने अपने पट्टीदार राजन साह, शिवनाथ साह, दुर्गा साह, मुकेश साह समेत आठ लोगो को नामजद बनाते हुए पुलिस को आवेदन मे बताया कि विगत सात जनवरी को सभी आरोपी एक मजमा बनाकर उनके दरवाजे पर आये और दो लाख रुपये की रंगदारी मांगने लगे, तथा घर मे घुस कर दस्तावेज और आभूषण की चोरी कर ली है। इनके साथ पुर्व से जमीनी विवाद चल रहा है। वही दुर्गा साह ने विश्वनाथ साह, नवलकिशोर साह, अखिलेश साह समेत छह लोगो को नामजद बनाते हुए पुलिस को बताया कि उनका भाई राजू साह उधार पैसा असूली कर गांव से घर वापस आ रहा था तभी रास्ते मे सभी आरोपी घेर लिये। तथा मारपीट कर सतर हजार रुपये व सोने का चैन छीन लिया है। थानाध्यक्ष संजीव कुमार सिंह निराला ने बताया कि पुलिस दोनो आवेदनो के आलोक मे कांड अंकित करते हुए कार्रवाई मे जुट गयी है।

दो अलग अलग मामलो मे दर्जनभर नामजद

नौतन दो अलग अलग मारपीट के मामले मे पुलिस ने दर्जनभर लोगो को नामजद बनाते हुए प्राथमिकी दर्ज कर ली है। इस बावत मंगल पुर कला के जनार्दन साह ने थाने मे आवेदन देकर पुलिस को बताया कि गांव के ही जयनारायण सिंह, अनील सिंह, रामबाबू कुमार सिंह, सतीश सिंह और संदीप सिंह ने उनके बेटे रविरंजन कुमार को जान मारने की नियत से रास्ते मे घेर लिया तथा मारपीट कर गले से सोने का चैन छीन लिया है । स्थानीय ग्रामीणो के द्रारा बीच-बचाव किया गया है। वहीँ धुमनगर गुलाब टोला गाँव की कुदारी देवी ने माधुरी देवी, हरेन्द्र राम, खुश्बू कुमारी और नितेश कुमार को नामजद बनाते हुए आवेदन में पुलिस को बताया कि उनको देखकर माधुरी देवी गाली-गलौज करने लगे। विरोध करने पर सभी आरोपी झोटा पकड़कर मारपीट करने लगे। बीच-बचाव करने आये उनके पति बिगू राम और देवर जिउत राम को भी मारपीट कर जख्मी कर दिया तथा गले से मंगलसूत्र नोच लिये है। थानाध्यक्ष संजीव कुमार सिंह निराला ने बताया कि पुलिस दोनो आवेदनो पर कांड अंकित करते हुए कार्रवाई में जुट गयी है।

नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन को लेकर हुई बैठक

बगहा प्रखंड एक के टेसरहिया बथवरिया पंचायत स्थित बाजार बथवरिया शिव मंदिर परिसर में बुधवार को नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में बुद्धिजीवियों और समाजसेवियों की बैठक आयोजित हुई। यह बैठक टेसरहिया बथवरिया पंचायत के पूर्व मुखिया पति जवाहर प्रसाद के अध्यक्षता में संपन्न हुई ।आयोजित बैठक में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए जवाहर प्रसाद ने बताया कि सरकार संशोधित नियम के तहत भारत देश से अलग हुए बंगलादेश, पाकिस्तान, अफगानिस्तान से वैसे अल्पसंख्यक जो प्रताड़ित होकर पुनः अपने वतन लौट आए है उन्हें सम्मान पूर्वक जीने के लिए नागरिकता मुहैया करा रही है। परन्तु कुछ सत्ता लुलोभी इसे तोड़ -मडोरकर लोगो को गुमराह कर रहे है और देश को खंडित करने पर आमादा है। परंतु हम सभी लोगो को उस देशद्रोहियों के झांसे में नही आना है। वही समाजसेवी ललन शर्मा ने बताया कि इस संशोधित नियम के तहत नागरिकता देने का प्रावधान है, ना कि किसी भारतवासियों की नागरिकता छिनने की। इस बैठक को स्थानीय सरपंच पुत्र रामायण पंडित, सुभाष यादव, दहारी यादव, सुदर्शन यादव, साधु मिश्र, मालिक मिश्र सहित कई लोगो ने संबोधित किया। मौके पर दर्जनों लोग मौजूद रहे।

Related posts

हाथ में तिरंगा,देश में दंगा,नहीं चलेगी की नारों के साथ बीजेपी और बजरंग दल ने एनआरसी और सी ए ए के समर्थन में निकाला जुलूस

admin

लगातार हो रही बारिश से सड़क पर उभर आया गड्ढा , चार बाइक सवार हो चुके हैं जख्मी , पंचायत प्रतिनिधि ने मिट्टी व घास डाल राहगीरों को किया सचेत

admin

फायर ब्रिगेड की गाड़ी खराब, बढ़ी परेशानी

admin

Leave a Comment