ETV News 24
Other

डीलर बहाली में धांधली को लेकर अनिश्चितकालीन आमरण अनशन

लखीसराय से संतोष कुमार गुप्ता की रिपोर्ट

लखीसराय: डीलर बहाली में धांधली के खिलाफ फिर शुरू हुआ आंदोलन।जिले में 198 डीलरों की हुई बहाली में बरती गई अनियमितता एवं धांधली की शिकायत के बाद भी अबतक न्याय नहीं मिलने से नाराज अभ्यर्थियों ने दूसरे चरण का आंदोलन तेज कर दिया है। अभ्यर्थी रत्नेश्वर पांडेय ने समाहरणालय पर अनिश्चितकालीन आमरण अनशन शुरू कर दिया है। उनके समर्थन में 20 से अधिक अन्य महिला-पुरुष अभ्यर्थी भी धरना पर बैठ गए हैं। मासूम बच्चे के साथ महिला अभ्यर्थी कड़ाके की ठंड में धरने पर बैठी हुई है, लेकिन जिले के प्रशासनिक अधिकारियों के सीएम कार्यक्रम की तैयारी में व्यस्त रहने के कारण किसी ने इन अभ्यर्थियों की सुध नहीं ली। शाम ढलते ही कोहरे और ठंड के बीच न्यास की आस में अभ्यर्थी बैठे रहे।
अभ्यर्थी रत्नेश्वर पांडेय ने कहा कि इससे पहले भी 18 अक्टूबर 2019 को अन्य अभ्यर्थियों के साथ समाहरणालय पर आमरण अनशन शुरू किया गया था। अनशन के चौथे दिन जिलाधिकारी ने 15 दिनों के अंदर डीलर बहाली प्रक्रिया की जांच कर न्याय दिलाने का आश्वासन देकर अनशन समाप्त कराया था। डीएम ने इसके लिए एडीएम के नेतृत्व में एक जांच टीम का गठन किया था। जांच टीम द्वारा इस मामले में जांच भी शुरू की गई। इसके अलावा सूर्यगढ़ा विधायक प्रह्लाद यादव द्वारा डीलर बहाली में धांधली का मामला सरकार के समक्ष उठाने के बाद राज्य मुख्यालय से विभागीय टीम भी लखीसराय आकर बहाली मामले की जांच की। लेकिन दो महीने बीतने को है अबतक इस मामले में परिणाम नहीं आया है। न्याय नहीं मिलने के कारण फिर से अनशन पर बैठ गए।

Related posts

जिला अधिकारी का आदेश 21 दिन लाॅक डाउन के दौरान सभी जनपदवासी अपने-अपने घरों में रहे, बाहर कदापि न निकलें दैनिक उपयोग के सामान सब्जी, दूध व खाद्य सामानों को वार्ड, गली व मोहल्लों में भेजा जायेगा

admin

जमुई में एक बार फिर अपराधी हुए बेलगाम किराना व्यवसायी की गोली मारकर हत्या

admin

कोंग्रेस के स्थापना दिवस पर कोंग्रेस ने भारत बचाओ मार्च निकला

admin

Leave a Comment