ETV News 24
Other

रोहतास की खास खबरें, 21/12/2019

सीएए और एनआरसी कानूनों के विरोध में नासरीगंज में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

नासरीगंज(रोहतास):–देश व्यापी प्रदर्शन को समर्थन देने एवं सीएए और एनआरसी कानूनों के विरोध में नासरीगंज में सोमवार को विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। इस आशय का निर्णय शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद नगर के हरिहरगंज में मदरसा नूरुल इस्लाम में आहूत बैठक में लिया गया। बैठक की अध्यक्षता मौलाना अब्दुल वहीद कासमी ने की। लोगों ने बताया कि नगर स्थित जामा मस्जिद से प्रदर्शन जुलूस निकाला जाएगा। जो विभिन्न प्रमुख मार्गों से गुजरते हुए प्रखंड मुख्यालय पहुंचेगा। मौके पर वार्ड पार्षद अब्दुल जब्बार, शमशाद अहमद परसवी, शाहिद अनवर, वकील अहमद, मो० हेलाल, इलियास हुसैन और हाफिज मकसूद इत्यादि उपस्थित थे।

प्राथमिकी दर्ज

काराकाट | थाना क्षेत्र के कौपा गांव में पैक्स चुनाव में जीत हार को लेकर दो पक्षों में मारपीट होने का मामला प्रकाश में आया है ।थानाध्यक्ष संजय कुमार वर्मा ने बताया कि चुनाव में जीत हार को लेकर दो पक्षों में मार पीट हुई । जिसको लेकर दोनों पक्षों ने एक दूसरे के ऊपर आरोप लगाते हुए स्थानीय थानों में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है ।जिसकी जांच पुलिस कर रही है ।

दो अलग अलग जगहों पर छापामारी करके भारी मात्रा में अंग्रजी शराब बरामद किया है।

नासरीगंज(रोहतास):–नासरीगंजथानाक्षेत्र के घरी गांव में दो अलग अलग जगहों पर छापामारी करके भारी मात्रा में अंग्रजी शराब बरामद किया है। गुप्त सूचना के आधार पर उक्त गांव में स्थित शंकर मंदिर के निकट टमाटर लदे एक टाटा पिकअप 407 को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर तलाशी ली और पिकअप में छुपा कर रखी गई 31 कार्टून शराब बरामद की। वहीं पुलिस ने यहां से कुछ दूरी पर बंसवाड़ी में छुपा कर रखी गई पचपन कार्टून में पैक अंग्रेजी शराब बरामद किया है। कुल 86 कार्टून में पैक मैकडोनाल्ड ब्रांड(रम) की 2040 बोतलें हैं। और सभी बोतलें एक सौ अस्सी मिलीलीटर की हैं। इस मामले में उक्त पिकाप को जब्तब करते हुए इसके मालिक व चालक सबदीन चौधरी (झारखंड के जमशेदपुर निवासी) और घरी निवासी धंधेबाज अमावस राम को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। जबकि दो अन्य नामजद कृष्णा नट और अंतू नट फरार बताए जाते हैं। छापामारी का नेतृत्व थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने किया।

एक शराबी गिरफ्तार

नौहट्टा / रोहतास

चुटिया थाना क्षेत्र के तिउरा गांव से पुलिस ने महेंद्र कहार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बताया जाता है कि तिउरा गांव की गली में शराब पीकर वह गाली-गलौज कर रहा था। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंच गई और उसे गिरफ्तार कर लिया। चुटिया थानाध्यक्ष श्रीराम चौबे ने बताया कि गिरफ्तार किये गये शराबी महेंद्र कहार का मेडिकल चेकअप में शराब पीने की पुष्टि होने पर उसे न्यायिक हिरासत में सासाराम भेज दिया गया।

पोखरा में डुबने से 5 साल के बच्चा की मौत

दिनारा (निज प्रतिनिधि)प्रखंड अंतर्गत नटवार थाना क्षेत्र के खरवत गांव में एक 5 साल के बच्चा की पोखरा में डुबने से मौत हो गयी।नटवार थानाध्यक्ष रामप्रवेश कुमार ने बताया की चंदन पासवान का बेटा गुंजन कुमार विद्यालय के पास खेल रहा था।अचानक खेलते-खेलते पोखरा में चला गया।जहां पानी में डुबने से उसकी मौत हो गयी।पुलिस द्वारा यूडी केस दर्ज किया गया है।

पिस्तौल के साथ एक गिरफतार

दिनारा (निज प्रतिनिधि)थाना क्षेत्र के इंदौर गांव से पिस्तौल के साथ अनिल शर्मा को गिरफ्तार कर
जेल भेज दिया।थानाध्यक्ष सियाराम सिह ने बताया कि इस मामले में मनोज साह के बयान पर प्राथमिकी दर्ज किया गया है। मनोज साह चितांव पुल पर दुकान चलाता है।दुकान बंद कर जब रात को घर पहुंचे तो देखा कि अनिल शर्मा उनके दरवाजे पर गाली-गलौज कर रहा है।जहां मना करने पर पिस्तौल निकाल दिया।जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई।जहां सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच अनिल को गिरफ्तार कर लिया।

विधवा,दिव्यांग एंव असहाय महिला-पुरूष के बीच कंबल वितरण

दिनारा (निज प्रतिनिधि)प्रखंड अंतर्गत कोरी गांव में आरएन इंडेन गैस एजेंसी,बिक्रमगंज के सौजन्य से राजीव सिंह व रधुवंश राय के उपस्थिति में कंबल का वितरण किया गया।कंबल वितरण के लिए विधवा महिला, दिब्यांग महिला पुरूष एंव असहाय गरीब मजदूर गरीब गुरबा के लोग काफी संख्या में उपस्थित हुए। कड़ाके के ठंड को देखते हुए कबंल वितरण के बाद कंबल प्राप्त करने वालों में काफी प्रशन्नता देखी गयी।उक्त कबंल वितरण में गांव के प्रबुद्ध लोगों की गरिमायी उपस्थिति दर्ज रही।वहीं युवाओं की भुमिका भी सराहनीय रहीं।आयोजन में बढचढ़ कर हिस्सा लेने वालों में रूपेश कुमार एंव अन्य युवाओं में काफी मेहनत एंव लगनशीलता देखी गयी।जहां उपस्थित लोगों ने इसे सराहनीय कदम बताया।मौके पर धर्मेद्र कुमार राय,साधु राय, ललन राय,बबन राय,बैजनाथ राय,बिशुन राय सहित अन्य ग्रामीण उपस्थित थे।

आपदा क्षेत्र घोषित करने की मांग

दिनारा (निज प्रतिनिधि)प्रखंड मुख्यालय पर दिनारा,दावथ व सूर्यपूरा के प्रमुख किसानों की बैठक आयोजित हुई,जिसकी अध्यक्षता जेपी सेनानी संघ रोहतास जिला के अध्यक्ष राज नारायण सिंह ने किया।प्रमुख वक्ता व दिनारा विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी व जनता विकास शिविर अभियान के संयोजक प्रो अशोक कुमार गुप्ता ने बताया कि सूबे में बेमौसम बारिश ने बड़े पैमाने पर किसानों के फसलों की क्षति करके 85% लघु कृषकों के कमर तोड़ दिया है।ऐसी हालत में तत्काल प्रभाव से राज्य मंत्रिपरषद को आपात बैठक करके धान का कटोरा कहे जाने वाले पूरे शाहाबाद प्रक्षेत्र सहित प्रभावित क्षेत्र को आपदा क्षेत्र घोषित किया जाए।तथा जिलाधिकरियों के स्तर से क्षति का आकलन कर किसानों को मुवावजा राशि दी जाय।जेपी सेनानी राजनरायण सिंह ने कहा की अगले तैयार फसल तक सभी कृषि ऋण माफ कर सभी बैंकों द्वारा वसूली बंद किया जाय।प्रो गुप्ता ने कहा कि सरकार के घटिया व अविश्वसनीय धान खरीद नीति से आहत किसान सरकारी रेट 1875 रुपए प्रति क्विंटल के बदले बाजार में 1300 सौ रुपए प्रति क्विंटल धान बेचने को मजबूर है।70%धन की कटनी अभी भी बाकी है,जो गीले खेत में खराब होने की स्थिति में है।गेहूं की बुआई भी पीछे हो गयी, लिहाजा किसान पूरी तरह प्राकृतिक आपदा से जूझ रहे हैं।बैठक में उप प्रमुख गोपाल साह,अरुण कुमार,चितरंजन दुबे, उमेश कुमार सिंह,अनंत यादव,रमेश साह,उमा गुप्ता,यदुवंश राय,रामजी सिह,यमुना सिंह,रमाशंकर सिंह,केशो सिंह,लालबचन ठाकुर,घनश्याम साह,विंध्याचल केसरी,मंटू गुप्ता,पप्पू पटेल, विद्यासागर सिंह आदि सैकड़ों किसान प्रतिनिधि मौजूद थे।

Related posts

गया काॅलेज गया में छात्राओं से लिया जा रहा डिग्री और पीजी में नामांकन के समय पैसा

admin

Parrots get probability, use stats to make choices

admin

स्विट्जरलैंड_में_रामानंद_सागर_के_दिमाग_में_रामायण_बनाने_का_ख्याल

admin

Leave a Comment