ETV News 24
Other

जिलाधिकारी महोदय के जनता दरबार में फरियादियों ने लगायी न्याय की गुहार

जमुई/बिहार

अजीत कुमार,ब्यूरो चीफ जमुई

जिला समाहरणालय में जिलाधिकारी महोदय के जनता दरबार में जिलाधिकारी महोदय की अनुपस्थिति में सीमा कुमारी जो जिला लोक शिकायत निवारण की पदाधिकारी हैं, उन्होंने सभी फरियादियों की फरियाद सुनी।
लल्लन विश्वकर्मा जो कटौना के रहने वाले हैं शिकायत ले कर पहुचें की उनके खरीदगी की जमीन है अर्जुन मंडल पिता बोढ़न मंडल, मौलेश्वरी मंडल पिता अर्जुन मंडल द्वारा घर नहीं बनाने दिया जा रहा है। जिसकी फरियाद लेकर जिलाधिकारी के जनता दरबार आया हूँ ।
वहीं मुन्नी हंसदा जो बाघापतार गांव, थाना चंद्रमंडी की रहने वाली हैं, उनका शिकायत है कि मुझे और मेरे बेटे को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास 2018/19 में मिला है। मेरे ही गांव के राजकिशोर किस्कु पिता नुनवा किस्कु जो वर्तमान में उपसरपंच है ।उसके द्वारा मुझे घर बनाने नहीं दिया जा रहा है, इसकी शिकायत चकाई के प्रखंड विकास पदाधिकारी को भी आवेदन दी हूँ ,लेकिन आज तक कोई कार्यवाई नहीं हुयी । इसलिए मैं श्रीमान जिलाधिकारी महोदय के पास अपनी फरियाद लेकर आई हूं कि मुझ विधवा महिला को इंसाफ कर मेरा आवास बनवाने में मेरी मदद करें।

वहीं कपिल देव सिंह समाजसेवी जो सिकंदरा प्रखंड के कैथवारा गांव के निवासी हैं ।उनका कहना है कि हाईकोर्ट के आदेश के आलोक में कार्य हेतु आवेदन मेरे द्वारा उप विकास आयुक्त को दिया गया जिसे अस्वीकृत कर दिया जाता है। जबकि उनके कथनानुसार हाई कोर्ट पटना के द्वारा सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में स्वीकार कर जमुई जिला के प्रत्येक प्रखंड में प्रधानमंत्री आवास योजना से संबंधित एवं अन्य योजनाओं की देखभाल करने का निर्देश दिया गया है। गोपाल मंडल पिता मथुरा मंडल जो तेतरिया गांव प्रखंड बरहट के निवासी है उनका शिकायत है कि मैं एक गरीब किसान हूं ।मैं प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना का ऑनलाइन किया ,लेकिन आज तक किसान सम्मान योजना का लाभ का रुपया मेरे खाता में नहीं आया।
सभी फरियादियों की शिकायत को सीमा कुमारी जी के द्वारा ध्यानपूर्वक देखा गया और आवेदन से संबंधित विभागों को सूचित कर जल्द मामले का निष्पादन करने का निर्देश दिया गया।

Related posts

अज्ञात बैखोप अपराधियों ने मवेशी व्यवसाय को गोली मार हुए फरार,70, हजार लूट लिए

admin

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने ईटीपीबीएस और पोस्टल बैलट की गणना के संबंध में* *निर्वाची पदाधिकारी एवं सहायक निर्वाची पदाधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

admin

मशरक में बंद ईट चिमनी से लाखों रुपए का अंग्रेजी शराब बरामद,एक गिरफ्तार

admin

Leave a Comment