ETV News 24
Other

पटना के ज्ञान भवन में एक भव्य तकनीकी प्रदर्शनी आयोजित

पटना/बिहार

19 से 22 दिसम्बर, 2019 तक आयोजित होने वाले भारतीय पथ काँग्रेस के 80वां वार्षिक अधिवेशन के दौरान सम्राट अशोक कन्वेन्शन केन्द्र, पटना के ज्ञान भवन में एक भव्य तकनीकी प्रदर्शनी आयोजित की जा रही है। इस तकनीकी प्रदर्शनी का उद्घाटन माननीय मंत्री, पथ निर्माण विभाग, बिहार सरकार के कर कमलों द्वारा 19 दिसम्बर, 2019 को पूर्वाह्न 9 30 बजे किया जाएगा। civil construction को निर्धारित समय-सीमा में गुणवत्तापूर्ण तरीके से पूरा करने में आधुनिक मशिनों की महति भूमिका होती है। नवीनतम तकनीकी जाँच उपकरण जिनका उपयोग परियोजनाओं के अग्रिम सूत्रण से लेकर प्रबंधन में प्रभावी भूमिका को ध्यान में रखते हुए यह प्रदर्शनी आयोजित की जा रही है। पुल एवं भवन निर्माण में नवीनतम निर्माण प्रक्रिया में अपनाये जाने वाले राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर केे मशीन एवं निर्माण सामग्री तथा प्रक्रिया की जानकारी भी दी जायेगी।
सड़क, पुल एवं भवन निर्माण सहित आधारभूत संरचना के विकास हेतु उपयोगी विभिन्न प्रकार के tools, equipments एवं machinery के Manufacturing उद्योग से संबंधित राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के निजी कम्पनी, सरकारी उपक्रम एवं विभागों के स्टाॅल इस प्रदर्शनी में लगाये जाएगें जिसमें उनके प्रोडक्ट की तकनीकी विशिष्टता, उपयोगिता एवं कार्य प्रणाली की जानकारी दी जाएगी। वर्तमान में road safety की आवश्यकता को देखते हुए इस प्रदर्शनी में road safety product की विशेष जानकारी दी जाएगी।
बिहार सरकार के अन्य कार्य विभाग, निगम एवं शिक्षण संस्थान के भी स्टाॅल तकनीकी प्रदर्शन में लगाये जायेंगे जहाँ बिहार के आधारभूत संरचना के विकास मंे उनकी भूमिका एवं सहभागित परिलक्षित होगी। भारतीय पथ काँग्रेस के 80वें वार्षिक अधिवेशन के अन्तिम दिन 22 दिसम्बर, 2019 (valedictory session) को प्रदर्शनी में सहभागी मे से सबसे उत्कृष्ट exibitor को पुरस्कृत किया जाएगा।

Related posts

मुख्यमंत्री ने कोविड-19 की अद्यतन स्थिति की समीक्षा की

admin

समाजिक कार्यकर्ताओं ने बच्चों के बीच कोरोना वायरस के जागरूकता एवं कोरोना वारियर्स के सम्मान मे पेन्टीग प्रतियोगिता का आयोजन

admin

मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ का कहना दो से ज्यादा बच्चे रखने वाले को सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल पायेगा

admin

Leave a Comment