ETV News 24
Other

मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री ने संयुक्त रूप से किया इको टूरिज्म पार्क का उद्घाटन।

मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री ने संयुक्त रूप से किया इको टूरिज्म पार्क का उद्घाटन।

बाल्मीकि नगर हवाई अड्डे पर कई नेताओं ने गुलदस्ता देकर किया स्वागत, सुरक्षा का चाक-चौबंद इंतजाम।

बेतिया, बाल्मीकि नगर

आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी अपने उड़न खटोले से जल संसाधन विभाग के हवाई अड्डे पर पहुंचे जहां पार्टी के कई नेताओं एवं विधायकों ने मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री का गर्मजोशी से स्वागत किया। इस दौरान बगहा महिला जिला बल के जवान महिलाओं ने मुख्यमंत्री को गार्ड ऑफ ऑनर की सलामी दी। इस दौरान हवाई अड्डे पर सशस्त्र सीमा बल के अधिकारियों एवं जवानों सहित कमांडो के कई जवान उपस्थित रहे।

राफ्टिंग बोट की किया सवारी:- बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बाल्मीकि नगर पहुंचकर सर्वप्रथम वन विभाग के द्वारा कोलकाता से मंगाए गए राफ्टिंग बोट का फीता काटकर उद्घाटन किया एवं जल संसाधन मंत्री संजय झा सही थे मुख्यमंत्री ने राफ्टिंग बोट का लुफ्त उठाया। इस दौरान गंडक नदी में अन्य वोटों के साथ है सुरक्षा बल के जवान भी सवारी करते दिखे गए ताकि सुबह के मुखिया के सुरक्षा में किसी प्रकार की कमी ना हो।

इको टूरिज्म पार्क का किया उद्घाटन:- मुख्यमंत्री ने अपने अगले कार्यक्रम में उद्घाटन के सिलसिले को जारी रखा और इसी दौरान मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने संयुक्त रूप से इको टूरिज्म पार्क का फीता काटकर उद्घाटन किया। उद्घाटन के पश्चात मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पार्क का मुआयना कर जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को इस काम के लिए धन्यवाद दिया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए बताया कि कन्वेंशन हॉल का शीघ्र ही निर्माण बाल्मीकि नगर में किया जाएगा और एक कैबिनेट की बैठक सरकार के द्वारा शीघ्र ही बाल्मीकि नगर में कराई जाएगी। उन्होंने बाल्मीकि नगर को अन्य जगहों की अपेक्षा उत्कृष्ट एवं स्वच्छ जगह बताया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को एवं संवाददाताओं को बताते हुए कहा कि जल संसाधन विभाग के द्वारा इको टूरिज्म पार्क का निर्माण कराया गया है आगे चलकर इस पार्क को वन विभाग के हवाले कर दिया जाएगा और इसकी देखरेख कीजिमा वन विभाग को होगी। पर्यटकों के लिए अन्य सुविधाओं को भी प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री ने हर संभव प्रयास करने की बातें कहीं। उन्होंने बताया कि पर्यावरण को देखते हुए जल जीवन हरियाली लाने के लिए सरकार हर संभव कोशिश करेगी इसमें किसी प्रकार की कमी ना रखा जाएगा। बाल्मीकि नगर को पर्यटक स्थल घोषित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले समय में यहां के युवाओं के लिए रोजगार का भी असार और बढ़ेगा।
इस बाबत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बताया कि आने वाले पर्यटकों को जंगल में स्थित ऐतिहासिक एवं धार्मिक स्थलों पर जाने के लिए सही रास्ते नहीं है जिस पर सरकार नजर बनाई हुई है शीघ्र ही इसके बारे में भी कुछ ना कुछ किया जाएगा। मुख्यमंत्री के आगमन पर बिहार के लगभग बहुत से जिलों से प्रशासन के अधिकारियों सहित एनडीए के नेताओं का जमवाड़ा लगा हुआ था इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। इस दौरान उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मुख्यमंत्री के साथ एवं स्थानीय विधायक धीरेंद्र प्रताप सिंह के साथ कुछ जरूरी मुद्दों पर बात करते हुए आगे भी बाल्मीकि नगर में विकास की गति को बढ़ाने के लिए बातें की। मुख्यमंत्री के इस आगमन के दौरान उपस्थित मुख्य नेताओं में बाल्मीकि नगर विधायक धीरेंद्र प्रताप सिंह पूर्व बाल्मीकि नगर के विधायक राजेश सिंह पूर्व सांसद कैलाश बैठा पूर्व विधायक बगहा प्रभात रंजन महिला प्रकोष्ठ के नगर अध्यक्ष श्रीमती आरती देवी नगर परिषद के कोषाध्यक्ष माला रौनियार शांति देवी बगहा एसपी राजीव रंजन एसडीएम विशाल राज बगहा प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रणव कुमार गिरी समाजसेवी एवं युवा नेता विनय कुमार सिंह डब्ल्यू सहाय प्रेमचंद सिंह सहित बहुत सारे नेता एवं महिला नेता उपस्थित रहे।

Related posts

शेखपुरा में जन गण मन यात्रा के दौरान पहुंचे जे ए न्यू के पूर्व अध्यक्ष एवं सीपीआई के नेता कन्हैया कुमार को भव्य स्वागत किया

admin

टिकारी-पंचानपुर मार्ग में बरामद हुई अंग्रेजी शराब

admin

बेगूसराय कोर्ट के हाजत से कैदी फरार

ETV NEWS 24

Leave a Comment