ETV News 24
Other

नारी जनशक्ति संघ केन्द्र,मसौढी़ एवं कैम्ब्रिज कोचिंग मसौढी़ ने मिलकर छात्र-छात्राओं के माध्यम से एक जागरूकता अभियान चलाया

मसौढ़ी/बिहार

मसौढ़ी से नीरज कुमार की रिपोर्ट

नारी जनशक्ति संघ केन्द्र,मसौढी़ एवं कैम्ब्रिज कोचिंग मसौढी़ ने मिलकर छात्र-छात्राओं के माध्यम से एक जागरूकता अभियान चलाया।जिसमें सैकड़ों छात्र -छात्राएं शामिल थें।
महिलाओं पे हो रहे अत्याचार, शोषण, हत्यायें, एवं बलात्कार जैसे अपराध /महिला उत्पीड़न से आजादी के उद्देश्य से एक जागरूकता अभियान चलाया गया ताकि महिलाओं को सुरक्षित रखा जा सके,यदि हम सभी के माताएं एव़ बहने घर से अकेली बाहर जाये तो वह अपने आप को सुरक्षित महसूस कर सके।नारी जनशक्ति के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकुल कुमार शर्मा ने यह संदेश दिया है कि हम सभी को अपने भीतर छिपे हैवानियत को मारना होगा तभी हमारी माताएं व बहने सुरक्षित रह सकती हैं।
वहीं नारी जनशक्ति संघ की महिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष आशा किरन सिंह का यह कहना है की नारी से हम सब हैं ,बिना नारी के ईस सृष्टि का निर्माण नहीं ।हम सभी को जन्म देनेवाली माता नारी ह़ी होती है।हम क्यों महिलाओं को बुरी नजर से देखतें ह़ै ,ईंदिरा ,रानी लक्ष्मीबाई, मदर टेरेसा यह सभी नारीयों का मिशाल है।
महिलाओं के प्रति बुरी सोंच रखनेवालो को यह सोंच बदलनी होगी।
मसौढी़ बजार में सरकार से सुरक्षा की मांग को लेकर कोंचिग की छात्राओं ने जम के नारेबाजी की उसके बाद नारी जनशक्ति के राष्ट्रीय सचिव प्रिंस कुमार उर्फ सोनी के निर्देश पर तारेगना रेलवे परिसर में एक नुकर नाटक की प्रस्तुति भी की गयी जो काफी प्रेरणादायक रहा।
वहीं कैम्ब्रिज कोंचिग के डाईरेक्टर मंटू भारती ने छात्राओं के बीच अपनी बात रखते हुये संदेश दिया की यदि आपके आस पास कहीं भी महिलाओं पे अत्याचार हो रही हो तो आप चुप ना बैठें उस स्थिति में महिलाओं का सहयोग करें ,हर्मेशा महिलाओं के सम्मान के लिए अच्छे सुझाव व संदेश समाज में फैलाते रहें और सुरक्षित भारत के निर्माण में अपना योगदान दें।
संस्था की ओर से सदस्य पंकज कुमार, संतोष लाठी ,सुनिल गवास्कर,रीना देवी,वबिता कुमारी ईतयादी लोगों ने इस जागरूकता अभियान को मिलकर सफल बनाया।

Related posts

हथियार के बल पर ग्राहक सेवा केंद्र में 70 हजार की लूट

admin

नियोजित शिक्षकों ने दिया धरना

admin

लाॅकडाउन में फॅसे लोगों की सहायता के लिये मुख्यमंत्री राहत कोष से 50 करोड़ रूपये पुनः जारी

admin

Leave a Comment