ETV News 24
Other

डीएम ने विकास कार्य का जायजा लिया


मुजफ्फरपुर से पीयूष पुष्कर की रिपोर्ट

मुजफ्फरपुर/बिहार
डीएम आलोक रंजन घोष व डीडीसी उज्ज्वल कुमार ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जिले में कार्यक्रम के मद्देनजर सरैया प्रखंड का दौरा किया। जल जीवन हरियाली, जल नल आदि योजना का निरीक्षण किया। बखरा पंचायत के वार्ड 11 में जल नल योजना की जाच की तथा वार्ड सदस्य बिरजू चौधरी से पूछताछ की। रेवा बसंतपुर दक्षिणी पंचायत में उच्च विद्यालय रेवा का दौरा किया तथा सीएम के आगमन के मद्देनजर बातचीत की।
बसैठा, बासोकुंड आदि गावों का भी दौरा किया। बखरा पंचायत सरकार भवन पहुंच डीएम ने पंचायत सरकार भवन तथा परिसर में अवस्थित सरकारी तालाब को देखा। सभास्थल सह मुख्य कार्यक्रम की रूपरेखा पर अधिकारियों से विचार विमर्श कर तालाब को डी आकर में जीर्णोद्धार ,सौंदर्यीकरण तथा भिंडा की साफ सफाई करने का आदेश दिया।
गोबिंदपुर स्थित कुशवाहा हर्बल गार्डेन-ग्रह नछत्र वाटिका को देख डीएम मंत्रमुग्ध हुए। उन्होंने संस्थापक श्रीकात कुशवाहा से औषधीय पौधे, उसके उपयोग, बम्बू टॉयलेट, कृत्रिम झड़ना, जवामृत आदि के संबंध में जानकारी ली। स्वयं ड्रोन कैमरे से तस्वीर भी ली। साथ ही अभिछपरा स्थित मनोरमा उद्यान में मशरूम उत्पादन केंद्र को भी देखा। मटन मशरूम के उत्पादन-विपणन के संबंध में जानकारी ली। संचालिका मनोरमा सिंह एवम हर्बल गार्डेन के संस्थापक श्रीकात कुशवाहा को पुरस्कृत करने की बात कही।
प्रखंड के बासोकुंड स्थित जैनधर्म के चौबीसवें तीर्थंकर भगवान महावीर की जन्मभूमि में बने विश्व के अनोखे जैन मंदिर को भी जाकर देखा। उच्च विद्यालय सरैया पहुंचे जहा हेलीपैड से संबंधित मंत्रणा की। डीएम के साथ डीडीसी, डीआरडीए निदेशक, बीडीओ, सीओ, थानाध्यक्ष, जीविका बीपीएम आदि थे।

Related posts

कलेक्ट्रेट में तंबाकू सेवन कर रहे एक व्यक्ति से वसूला जुर्माना

admin

इंजीनियरिंग के छात्रों ने गरीबों के बीच कंबल वितरण किया

admin

जनपद न्यायाधीश की अध्यक्षता में अंडर ट्रायल रिव्यू कमेटी की बैठक हुई आयोजित

admin

Leave a Comment