ETV News 24
Other

21 दिसंबर 2019 को मौर्या पटना में होने वाले ब्राह्मण विमर्श गोष्‍ठी को लेकर ब्राह्मण समाज ने किया बैठक

21 दिसंबर 2019 को ब्राह्मण विमर्श गोष्‍ठी पटना में जुटेंगे देश विदेश विद्वान प्रज्ञ समाज समन्वय समिती ने कार्यकर्म की सफलता के लिये किया बैठक।

पटना/बिहार: पटना के होटल मौर्या में 21 दिसंबर 2019 को होने वाले ब्राह्मण विमर्श सेमिनार को लेकर आज पटना बोरिंग रोड चैराहा स्तिथी वर्मा सेंटर में प्रज्ञ समाज समन्वय समिति ब्राह्मण संगठन का बैठक सम्पन हुआ । बैठक की अध्यक्षता प्रज्ञ समाज समन्वय समिति के अध्यक्ष आर. एन मिश्रा ने किया बैठक में ब्राह्मण विमर्श गोश्ठी को पुरी तरह सफल बनाने को लेकर पूरी मजबूती दिया ।

बैठक को संबोधित करते हुए आर.एन मिश्रा ने कहा कि सामाजिक विचारक जे एन त्रिवेदी के द्वारा राजधानी पटना के होटल मौर्या में इस ऐतिहासिक कार्यकर्म का आयोजन किया गया जिसमें देश विदेश के विद्वान ब्राह्मण जुटेंगे और ब्राह्मण समाज के योगदान त्याग और वर्तमान हालात का चर्चा किया जाएगा ।

प्रज्ञ समाज समन्वय समिती के अध्यक्ष ने कहा कि ब्राह्मण समाज का योगदान राष्ट्र निर्माण में बेहद खास रहा है। इसके अलावा ब्राह्मण समाज ने हमेशा समाज के सभी वर्गो को साथ लेकर चलने का काम किया है। तभी आज भारत का इतिहास स्वर्णिम अक्षरों में लिखा गया है।

युवा प्रदेश अध्यक्ष रजनीश कुमार तिवारी ने कहा की ब्राह्मण समाज के साथ विगत कुछ वर्षों से कुछ लोग अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए ब्राह्मण समाज को बदनाम करने की साजिश कर रहे हैं ब्राह्मणों को ब्रह्मवादी और मनुवादी कहकर उनपर चोट किया जा रहा जो सही नही है इस कार्यकर्म से ब्राह्मण समाज के योगदान के बारे में लोगों को अवगत कराना है।

इसी उद्देश्‍य को ध्‍यान में रखकर दिनांक 21 दिसंबर 2019 को मौर्या होटल, पटना में एक गोष्‍ठी का आयोजन किया गया है, जिसमें देश और विदेश के गणमान्‍य विद्वान भाग लेंगे। इस अवसर पर इसी उद्देश्‍य से संबंधित एक स्‍मारिका का भी विमोचन होगा।

बैठक में राजेंद्र तिवारी ,शिवंश पांडे ,बीड़ी मिश्र,हरेंद्र पाण्डेय, वीमांशु तिवारी,अमरेन्द्र कुमार त्रिपाठी ,रजनीश तिवारी,लक्ष्मण लाल पाण्डेय, विजय कुमार चौबे,योगेंद्र प्रसाद मिश्र,शंभु नाथ पाण्डेय समेत दर्जनों लोग मौजूद थें।

Related posts

नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जल-जीवन-हरियाली का दिया गया संदेश

admin

चितौखर बाजार इंग्लिश में पुलिस ने सुबह में एक शव बरामद किया

admin

लॉक डाउन में नाई की हत्या में शामिल अपराधियों की शीघ्र हो गिरफ़्तारी – नाई संघ

admin

Leave a Comment