ETV News 24
Other

बेतिया जिला की खास खबरें, 08/12/2019

2 दिनों के प्रवास पर बाल्मीकि नगर पहुंचे डिप्टी सीएम।

पर्यटकों के लिए विकास कार्यों का करेंगे समीक्षा, कल करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस।

संजय पांडे की रिपोर्ट

बाल्मीकि नगर में आज 3:00 बजे सूबे के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी अपने उड़न खटोले पर सवार होकर बाल्मीकि नगर पहुंचे। अपने दो दिवसीय दौरे पर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी पर्यटकों के लिए हो रहे कार्य एवं विकास का जायजा लेंगे। उनके साथ पटना से रिपोर्टरों का एक जत्था भी बाल्मीकि नगर पहुंचा है। बाल्मीकि नगर पहुंचकर जल संसाधन विभाग के अतिथि भवन में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने वन विभाग के अधिकारियों एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों से समस्याएं सुनी। अतिथि भवन के अतिथि कक्ष में समाजसेवी दीपक राही ने रामपुर से लेकर मदनपुर चौक तक की सड़कों के जर्जर स्थिति के बारे में सुशील कुमार मोदी को अवगत कराया। इस दरमियान सुबह के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने संबंधित अधिकारियों एवं विभाग के अधिकारियों से दूरभाष पर चर्चा कर सड़क की जर्जर स्थिति के बारे में जानकारी ली। सुशील कुमार मोदी नेयथाशीघ्र रामपुर चेकपोस्ट से लेकर मदनपुर चौक तक की सड़कों को बनाने का निर्देश दिया।
इस दौरान संवाददाताओं से बातचीत करते हुए उपमुख्यमंत्री ने बताया कि बाल्मीकि नगर में पर्यटकों का दिन प्रतिदिन बढ़ावा हो रहा है अभी भी पर्यटकों के लिए बहुत से कार्य होने बाकी है कल से इसके ऊपर चर्चा किया जाएगा ताकि आने वाले समय में पर्यटकों की बढ़ावा के लिए और भी काम किया जा सके। यहां की समस्याओं के बारे में जानकारी हासिल कर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने यथाशीघ्र उसे पूरा कर लेने का आश्वासन दिया। इस दौरान उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने वन विभाग के डीएफओ गौरव ओझा से सड़को की जर्जर स्थिति होने का कारण पूछा।
उप मुख्यमंत्री ने अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों से समस्याओं को सुनकर जंगल विभाग के जंगल सफारी से जंगल भ्रमण के लिए निकले। उन्होंने कहा कि जंगल भ्रमण करना बहुत ही सुखद अवर मनमोहक होता है। उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा कि भगवान करे कि आज के इस जंगल भ्रमण के दौरान बाघ एवं जंगली जानवरों का हमें भी दर्शन हो सके। उन्होंने कहा कि जंगली जानवरों से दीदार हो या ना हो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है लेकिन जंगल भ्रमण करना एक अलग ही अपने आप में मनमोहक होता है। इस दौरान उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने रविवार के होने वाले प्रोग्राम के बारे में संक्षेप में जानकारी देते हुए बताया कि 11:00 बजे अधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक की जाएगी और पत्रकारों से रूबरू हुआ जाएगा साथ ही शाम के समय में सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी लुत्फ उठाने का कार्यक्रम उप मुख्यमंत्री के द्वारा बनाया गया है। डिप्टी सीएम के साथ आए हुए नेताओं में मुख्य रूप से रामनगर की विधायिका भागीरथी देवी लोरिया विधायक विनय बिहारी पूर्व विधायक एवं भारतीय जनता पार्टी के भावी विधायक उम्मीदवार राजेश सिंह सहित अधिकारियों में वन विभाग के सीसीएफ d.f.o. गौरव ओझा सहित प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रणव कुमार गिरी एएसपी धर्मेंद्र कुमार झा एसडीपीओ संजीव कुमार बाल्मीकि नगर थानाध्यक्ष जय प्रकाश सिंह सहित बहुत सारे अधिकारी एवं प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे।

अनियमिताओं के खिलाफ युवा समाजसेवियों ने काफी आक्रोश

नरकटियागंज की अनियमिताओं के खिलाफ युवा समाजसेवियों ने काफी आक्रोश व्याप्त किया । जिनमें अतुल कुमार , अभिनव राज , रईस नेता , राजू जेन्टलमैन , आशीष कुमार ठाकुर , धनंजय कुमार , अभिजीत कुमार , फिरोज खान , अर्जुन राम , विनोद कुमार , नसीम मियां , कमल पासवान आदि प्रमुख रूप से नाराजगी व्यक्त करते हुए जमकर नारेबाजी की । नारा लगाते हुए कहा गया कि नगर परिषद नरकटियागंज की जनता की एक ही मांग , नगर मे ईमानदार और स्वच्छ ई.ओ की हो बहाल ।
अतुल कुमार और रईस नेता ने बताया कि नगर परिषद् के ई.ओ. के गिरफ्तारी के बाद नगर परिषद् में विकास और दैनिक काम की स्थिति नरकीय हो गई है। यहाँ के सांसद और विधायक को इस पर पहल करके स्थायी ई.ओ. की बहाली के लिए प्रयास होना चाहिए लेकिन स्थिति जस की तस है। नगर परिषद् के प्रवेश द्वार की स्लैब गायब है जहां से नाली की गंदी पानी बह रही है और गंदगी से विषाणु पनप रहे है। बगल मे छात्राओं की स्कूल है। इससे प्रदूषण और भयंकर बीमारी की संभावना है। एक तरफ जहां प्रधानमंत्री स्वच्छता अभियान चला रहे है वही नगर परिषद् हाथ पर हाथ लेकर बैठा है । शहर मे विषैले मच्छरों का प्रकोप काफी बढ़ा है। जिससे डेंगू का खतरा है। सुबह , शाम , दोपहर , रात हर समय मच्छरों की भनभनाहट से घर मे रहना मुश्किल हो गया है । वार्ड-08 में ई.ओ , सभापति के आश्वासन के बाद भी नाली निर्माण और पीसीसी नही हो रहा है। बरसात मे पानी लगने से घर से निकलना मुश्किल हो जाता है।
राजू जेन्टलमैन और अभिनव राज ने बताया कि नगर परिषद् का नये आँफिस बनने के बाद भी आज तक उसमे शिफ्ट नही हो सका । जगह ज्यादा नही होने से भीड काफी बनी रहती है। इन्होंने बताया कि शहर में यत्र तत्र मीट , मछली की अवैध बिक्री जारी है। आवेदन देने के बिद भी नगर परिषद् मौन है। नगर परिषद् आपके द्वारा पूरी तरह से विफल है। शहर मे जाम की स्थिति बराबर बनी रहती है। अभी चीनी मिल चालू होने के बाद स्थिति और गंभीर है। जाम और अतिक्रमण के कारण ही हाँस्पिटल के पास दो लोगो की मौत हो चुकी है। फिर भी नगर परिषद् मौन है। आशीष कुमार ठाकुर और धनंजय कुमार ने बताया कि शहर मे चारो और अवैध पशुओं का भ्रमण जारी है। जिससे डर बना रहता है। फिर भी नगर परिषद् मौन है। अभिजीत कुमार और फिरोज खान ने बताया कि सूअरो का आतंक काफी फैला हुआ है। शहरवासियों में किफी आक्रोश और नाराजगी व्याप्त है। लेकिन नगर परिषद् बिल्कुल निष्क्रिय बना हुआ है। शहर और गलियों की नालियों पर स्लैब नही है । सफाई नदारत है।
अगर इसपर पहल नही हुई तो पुतला दहन किया जाएगा ।

विकलांगो के उत्थान हेतु सरकार चला रहीं अनेकों योजना । पीओ


—- विकलांग दिवस पर आयोजित हुयी गहिरी मिशन में सम्मेलन ।

नौतन ।। विकलांगो की सेवा में समाजसेवी को कोई कसर नहीं छोड़नी चाहिए । विकलांगो के उत्थान हेतु सरकार के तरफ से अनेकों योजनाए चलायी जा रही है । इस दिशा में बस लोगो को जागरूक करने की आवश्यकता है । ये बातें शनिवार को प्रगति रूरल डेवेलपमेंट नौतन के बैनर तले गहिरी मिशन में आयोजित सम्मेलन को संबोधित करते हुए पीओ प्रमोद कुमार ने कहीं ।उन्होंने कहा कि हर इंसान का धर्म है कि विकलांगो की सेवा करना । ऐसे लोगों की सेवा से मन और आत्मा को शान्ति प्राप्त होती है । इस सम्मेलन में दस पंचायत के करीब डेढ़ सौ विकलांग और अभिभावक मौजूद रहे । विकलांगो के उत्थान के साथ साथ महिला सशक्तिकरण के दिशा में महिलाओं को भी जागरूक किया गया । इस दौरान मिशन के स्कूली छात्र व छात्राओं के तरफ से रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम और विकलांगो के मौजूदा हालात से संबंधित नुककड नाटक भी प्रस्तुत किया गया । मौके पर पूनम देवी, गिरजा देवी, रामनाथ प्रसाद, मधू देवी, कन्हैया कुमार, राधेश्याम प्रसाद आदि मौजूद रहे ।।

ऑस्टियोपोरोसिस बीमारी के लक्षण का हुआ जाँच, महिला पुलिस के बीच निःशुल्क बीएमडी हड्डी जाँच शिविर का आयोजन किया गया–डॉ0 उमेश कुमार

बेतिया :- जिला पश्चिमी चम्पारण स्थानीय बेतिया के अस्पताल रोड स्थित नारायणी सुपर स्पेशलिस्ट ऑर्थोपेडिक अस्पताल के सौजन्य से 7 दिसम्बर 2019 को नि:शुल्क बीएमडी हड्डी जांच शिविर का आयोजन बेतिया पुलिस लाईन के खेल परिसर भवन में किया गया।शिविर का आयोजन बेतिया पुलिस अधीक्षक निताशा गुड़िया के पहल पर किया गया तथा शिविर का उद्घाटन पुलिस अधीक्षक निताशा गुड़िया ने स्वंय अपना बीएमडी जांच करवा कर किया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक निताशा गुड़िया ने अस्पताल के हड्डी, जोड़, रीढ़ एवं नस रोग विशेषज्ञ व आई एम ए मीडिया प्रभारी डॉ0 उमेश कुमार के द्वारा अनवरत चलाए जा रहे, इस नि:शुल्क हड्डी जांच शिविर की सराहना करते हुए आम नागरिकों से भी अपील किया कि नियमित बीएमडी जांच कराएं एवं भविष्य में होने वाली हड्डी और नस से संबंधित बीमारियों से छुटकारा पाएं। इस अवसर पर हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉक्टर उमेश कुमार ने बताया कि हड्डी में कैल्शियम की कमी से ऑस्टियोपोरोसिस जैसे हड्डी रोग हो जाते हैं। यह बीमारी बीएमडी जाँच से भी पता कर सकते हैं। बीएमडी जांच में गड़बड़ी आने पर डॉक्टर से सलाह के अनुसार कैलशियम विटामिन डी थ्री ले सकते हैं। इस शिविर में लगभग 300 से अधिक महिला पुलिस की बीएमडी जांचोपरांत उचित परामर्श एवं जरूरतमंद को दवा वितरण किया गया। ऑस्टियोपोरोसिस बीमारी के लक्षणों में प्रायः हड्डी में दर्द, कमर एवं जोड़ो में दर्द, हड्डी का टूट जाना(हल्के चोट पर), मांसपेशी में खिंचाव या जकड़न हो जाना पाया जाता हैं। वही डॉ0 उमेश कुमार ने आगे कहा कि नियमित बीएमडी जाँच एवं परामर्श, नियमित दूध एवं धूप का सेवन करना, नियमित कसरत एवं सुबह टहलना, धूम्रपान एवं अल्कोहल से दूर रहना व डॉक्टर के सलाहनुसार कैल्शियम एवं विटामिन डी थ्री लेना ही इस बीमारी से बचाव व इलाज हैं।

स्वच्छ आदतें पुस्तक का हुआ वितरण बच्चे सीखेंगे साफ सफाई का महत्व।

मझौलिया संवाददाता।।

मझौलिया प्रखंड क्षेत्र के राजकीय प्राथमिक विद्यालय फुलवारी में
स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत विधालयो गांव को स्वच्छ बनाने के लिए स्वक्ष आदतें किताब का वितरण विद्यालय के छात्र-छात्राओं में किया गया। स्वच्छ भारत अभियान ग्रामीण को स्वच्छ बनाने के लिए प्रशासन एवं ग्रामीणों के सहयोग से कई कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं । जिससे जिले के सभी पंचायत को खुले में शौच से मुक्ति दिलाया जा सके । स्वच्छ आदतें पुस्तक में शौचालय का नियमित उपयोग ,स्वच्छ पेयजल एवं हाथों को साबुन से धोना शामिल है। जो मझौलिया प्रखंड क्षेत्र के राजकीय प्राथमिक विद्यालय फुलवारी के छात्र-छात्राएं पूरे अपनी अपनी समाज को सही व्यवहार की ओर प्रेरित करेंगे। इस किताब से बच्चे स्वक्षता सीख कर अपने घर समाज जीवन में स्वच्छ व्यवहार के बारे में जागरूकता का अलख जगायेंगे। इस मौके पर विद्यालय के प्रधानाध्यापिका कृष्णावती देवी सहित शिक्षक एवं शिक्षिका मौजूद रहे।

पुण्यतिथि पर याद किए गए संविधान निर्माता बाबा साहब अंबेडकर

लौरिया/सवांददाता

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् इकाई लौरिया ने बाबा साहब डा. भीम राव अम्बेडकर की पुण्यतिथि को राष्ट्रीय समरसता दिवस के रूप में जेपी चौक के समीप शुक्रवार की संध्या लौरिया बाजार में मनाया गया। समारोह को संबोधित करते हुए अभाविप के नगर संयोजक

सौरभ शुक्ला ने कहा कि बाबा साहब ने समाज मे समरसता एवं राष्ट्र निर्माण में जो महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है वो अतुलनीय है। उन्होंने समरसता एवं भय मुक्त भारत की कल्पना की थी।

वही नगर सह संयोजक आसिफ हैदर ने कहा कि उसे युवाओं को पूरा करना होगा। परन्तु यह तभी संभव है, जब हमारे देश के युवा शिक्षित व चरित्रवान होंगे। विद्यार्थी परिषद इसके लिए सदैव प्रयासरत रहा है। एवं अंतिम क्षणों तक प्रयासरत रहेगा। समारोह में शिक्षक रमेश प्रसाद राय, प्रमोद कुमार, संगीता कुमारी, सहित अन्य कार्यकर्ता एवं आम लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन परिषद के कार्यकर्ता विशाल गुप्ता ने किया।मौके पर अंसारुल्ल अंसारी, भरत साह, नितेश ,असलम आलम, मोहहमद अरशद राजू यादव,औरंगजेब खान ,रामु, अजित, अंकित, हसनैन,सूरज, सिकन्दर, सुमित, ,रूसतम, राजन यादव ,अनमोल कुमार,सहित दर्जनों छात्र एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

नरकटियागंज के छात्राओं के लिए चलाए जा रहे आत्मरक्षा के प्रशिक्षण का समापन

छ: दिवसीय टीम ए के द्वारा रेलवे प्रवेशिका उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नरकटियागंज के छात्राओं के लिए चलाए जा रहे आत्मरक्षा के प्रशिक्षण का समापन हुआ। यह कार्यक्रम देश भर में हो रहे महिलाओं पर अत्याचार को देखते हुए 360 रिसर्च फाउंडेशन की इकाई टीम ए के द्वारा कराया जा रहा था। समारोह की मुख्य अतिथि पूर्व विधायिका श्रीमती रश्मि वर्मा, टीम ए के निदेशक श्री प्रदीप सर्राफिम, रेलवे प्रवेशिका विद्यालय के प्राचार्य श्री सरोज कुमार समेत अन्य गणमान्य अतिथियों द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया।

कार्यक्रम में टीम ए की स्थापना और इसके उद्देश्य पर चर्चा करते हुए 360 रिसर्च फाउंडेशन के अध्यक्ष सुधांशु कुमार शेखर ने कार्यक्रम का संचालन किया।

इस दौरान प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके दर्जनों छात्राओं ने दुश्मन के पकड़ में आने के बाद बचने के तरीकों का प्रदर्शन करते हुए इस प्रशिक्षण को जीवन रक्षक बताया ।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्रीमती रश्मि वर्मा ने बताया कि लड़कियों के साथ दुर्व्यवहार करने वाले तत्वों को “ह्यूमन बम” के नाम से पुकारा जाए तथा इस प्रकार की गतिविधि करने वाले लोगों के परिवार को भी सामाजिक रूप से बहिष्कृत किया जाए तभी हमारे समाज में परेशान करने वाले तत्व कोई गलत काम नहीं करेंगे।

टीम ए के निदेशक श्री प्रदीप सर्राफिन ने टीम के सदस्यों में जोश भरी और भविष्य में भी टीम से सहयोग की विश्वास दिलाई।

श्री सतीश पांडेय, श्री राजू डे, श्रीमती स्वाति स्निग्धा, श्री अजय दुबे, श्री नंदकिशोर कुमार समेत टीम ए के सदस्य अनिल कुमार, सन्नी कुमार, सागर कुमार समेत विद्यालय की सैकड़ों छात्राएं उपस्थित रहीं।

नरकटियागंज से गायब तीन लड़कियां गोरखपुर में मिली


——शिकारपुर पुलिस ने किया साजिश का पर्दाफाश
—— अपने पट्टीदारों को अपहरण के केस में फसाना चाहते थे लड़कियों के परिजन


नरकटियागंज : पांच दिसंबर को रहस्यमय ढंग से लापता शिकारपुर थाना क्षेत्र के एक गाव की तीन लड़कियों को शिकारपुर पुलिस ने गोरखपुर से बरामद कर ली है. तीनो लड़किया सही सलामत पुलिस के पास है. शिकारपुर के प्रभारी थानाध्यक्ष उपेन्द्र कुमार ने बताया कि 6 दिसंबर को जिला पुलिस कप्तान के निर्देश के आलोक में कार्रवाई की गयी और लड़कियों को गोरखपुर रेल पुलिस की मदद से गोरखपुर जंक्शन से बरामद कर लिया गया. लड़कियों से पुछताछ की जा रही है. बरामद लड़कियों में से दो लड़कियों के माता पिता द्वारा एक साजिश के तहत लड़कियो को गायब किया गया था. मामले से वरीय अधिकारी को अवगत करा दिया गया है. मिली जानकारी के अनुसार पांच दिसबंर को नरकटियागंज बाजार आई एक ही गांव की तीन लड़कियां रहस्यमय ढंग से गायब हो गयी. तीन लड़कियों में से दो लड़कियों के पिता ने जिला पुलिस कप्तान निताशा गुड़िया के पास जाकर 6 दिसंबर को लड़कियों के गायब होने की शिकायत दर्ज करायी. मामले में जिला पुलिस कप्तान ने शिकारपुर के प्रभारी थानाध्यक्ष उपेन्द्र कुमार को मामलें में आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया. निर्देश मिलते ही शिकारपुर पुलिस हरक्कत में आई और दो घंटे के अंदर ही मामले का पर्दाफाश कर लिया.
बरामद लड़कियों में एक के पिता झारखंड में है उत्पाद विभाग का कर्मी
शिकारपुर पुलिस तीन लड़कियों को सकुशल बरामद कर नाटकीय ढंग से अपहरण कराने की साजिश का पर्दाफाश कर ली है. पांच दिसंबर को रहस्यमय ढंग से गायब लड़कियों में से दों के पिता ने बड़ी ही चालाकि से इस बात की शिकायत एसपी से की ताकि मामले में अपहरण का केस शिकारपुर थाने में दर्ज हो सके. हालांकि शिकारपुर पुलिस ने सुझ बूझ से काम लिया और मामले का पर्दाफाश चंद घंटों में ही कर दियाI

सभापति गरिमा देवी सिकारिया के नेतृत्व में नगर-परिषद् की बोर्ड की सामान्य बैठक

सभापति गरिमा देवी सिकारिया के नेतृत्व में नगर-परिषद् की बोर्ड की सामान्य बैठक की गई। जिसमें कार्यपालक पदाधिकारी, कनीय अभियंता, समस्त पार्षदगण एवं कर्मचारियों की उपस्थिति में निम्न सभी 9 एजेंडों पर चर्चा कर सर्वसहमति से स्वीकृति दी गयी।

  1. गत बैठक की संपुष्टि की गई। 2. स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 से संबंधित कार्य योजना एवं डोर टू डोर कचरा कलेक्शन व निस्तारण को और प्रभावी बनाने का निर्णय हुआ। जिसमे GeM द्वारा 19 ट्रेक्टर एवं 3 jcb मशीन खरीदने का निर्णय लिया गया। सभी वाहनों में स्वच्छता हॉर्न लगाए जाएंगे।
  2. शहर में बढ़ते मच्छरों के आतंक पर रोकथाम को और प्रभावी बनाने के लिए सभी 39 वार्डों में नालों में छिड़काव के लिए एक एक हाथ नेपसेक मशीन मुहैया कराया जाएगा। साथ ही 1 अदद और बड़ी फोगिंग मशीन क्रय की जाएगी।
  3. नगर परिषद क्षेत्र में जारी योजनाओं / विकास कार्यों को और गति देने का निर्णय हुआ। जो संवेदक कार्य मे देरी कर रहे हैं, उनपर कठोर कार्रवाई का निर्णय हुआ।
  4. हाउसिंग फॉर ऑल (HFA) योजना से वंचित पात्र परिवारों का पुनः सर्वेक्षण एवं पुराने लाभुकों की योजना की गति बढ़ाने का भी निर्णय लिया गयाI
  5. संपति कर की डिमांड पंजी के निर्माण की समीक्षा व जल्द से जल्द तैयार कराने का भी निर्णय लिया गया I
  6. नगर पारिषद के विरुद्ध दायर मुकदमों की पैरवी व निष्पादन का निर्णय लिया गया I
  7. शहर के विभिन्न वार्डों में घुम रहें आवारा पशुओं को नियंत्रित करने व जनजीवन की समस्या से निपटने के लिए कैटल कैचर वैन खरीदने का भी निर्णय लिया गया। साथ ही शहर की सड़कों पर धूल मिट्टी उड़ने से ग्रसित नागरिकों के लिए स्प्रिंकलर मशीनर खरीदने का निर्णय लिया गया। 9. सभापति के आदेश से अन्यान्य पर चर्चा की गई। बैठक के अंत मे सभी पार्षदगण को सभापति ने धन्यवाद दिया।

नेशनल पब्लिक हायर सेकेंडरी स्कूल स्थानीय व छात्रावास का 22 वां वार्षिक उत्सव समारोह के कार्यक्रम का हुआ आयोजन।

शहाबुददीन अहमद की रिपोर्ट

बेतिया पश्चिम चंपारण बिहार।

स्थानीय शहर के नगर भवन में नेशनल पब्लिक हायर सेकेंडरी स्कूल व छात्रावास का 22 वा वार्षिक समारोह का आयोजन किया गया, इस अवसर पर मुख्य अतिथि, स्थानीय विधायक, मदन मोहन तिवारी ,विशेष अतिथि स्वामी उपेंद्र पराशर ,उद्घाटन केदारनाथ पांडे ,विधान पार्षद, बिहार, के अलावा शहर के विशिष्ट महानुभाव एवं गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। इन्हीं महानुभाव के द्वारा कार्यक्रम का उद्घाटन दीप प्रज्वलित कर किया गया, सभी आगत मेहमानों का फूल माला एवं अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया। इसके अलावा इस कार्यक्रम में शहर के प्रसिद्ध डॉक्टर, डॉ नासिर अली खान को मीलीया एजुकेशन ट्रस्ट के द्वारा शील्ड देकर सम्मानित किया गया, इसी ट्रस्ट के द्वारा विद्यालय का संचालन भी किया जाता है।
इस कार्यक्रम में स्कूल के छात्र- छात्राओं के द्वारा विभिन्न प्रकार के रंगारंग एवं मनमोहक कार्यक्रमों को प्रस्तुत किया गया, इस कार्यक्रम में विद्यालय के छात्र छात्राओं के द्वारा स्वागत गान, विद्यालय गान, भाषण ,गजल, डांडिया डांस, डिबेट,, नाटक, इत्यादि कार्यक्रमों से उपस्थित जनसमूह को मंत्रमुग्ध कर दिया, उपस्थित सभी लोगों ने बच्चे- बच्चियों के इस कार्यक्रम को देखकर खुशी का इजहार किया और बच्चों के विकास के प्रति विद्यालय के शिक्षक -शिक्षिकाओं, निदेशक को कोटि-कोटि धन्यवाद दिया, बच्चों के कार्यक्रमों को देखकर ऐसा लगा कि यह सभी छात्र, छात्राएं पूर्व से ही प्रशिक्षित हैं, तभी जाकर इतना सुंदर, मनमोहक, दिलकश कार्यक्रम देखने को मिला।
इस कार्यक्रम में उपस्थित गणमान्य लोगों में, केदारनाथ पांडे, विधान पार्षदों बिहार सरकार, स्थानीय विधायक मदन मोहन तिवारी, सोमा स्वामी उपेंद्र पराशर, नासिर अली खान, विद्यालय के प्राचार्य अरविंद श्रीवास्तव, वोट चतुर्वेदी मोहम्मद सनाउल्लाह दिलशाद अख्तर दुलारे, मोहम्मद अली शिक्षक, मोहम्मद हसनैन, पूर्व नगर पार्षद, विनोद मिश्रा, अध्यक्ष, बेतिया व्यवहार न्यायालय,इकबाल राजा, मोहम्मद यूसुफ शिक्षक के अलावा बहुत सारे गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
इस कार्यक्रम में विद्यालय के छात्र-छात्राएं उनके माता-पिता, गार्जियन बड़ी तादाद में उपस्थित थे और वे अपने बच्चों के कार्यक्रमों से लाभान्वित हो रहे थे।

सीडीपीओ एवं महिला सुपरवाइजर की जबरदस्त लगी फटकार:-डीपीओ बेतिया।

शहाबुददीन अहमद की रिपोर्ट।

बेतिया पश्चिम चंपारण बिहार।

पीएमईविविवाई में कम उपलब्धि पर सीडीपीओ एवं महिला सुपरवाइजररों को डीपीओ बेतिया ने जमकर फटकार लगाई है ,प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के तहत अधिक से अधिक महिलाओं को जागरुक एवं लाभान्वित करने के लिए जिले में विगत 2 दिसंबर से मात्री वंदना सप्ताह का आयोजन चल रहा है ,लेकिन तमाम निर्देशों के बावजूद महिला सुपरवाइजर एवं सीडीपीओ निर्धारित लक्ष्य से 25% भीउपलब्धि हासिल नहीं की जा सकी है ,जबकि मात्री वंदना सप्ताह के दौरान जिले में 17126 का लक्ष्य रखा गया है, जिले में अभी तक मात्र 654 लाभुकों को ही सूची ही अपलोड की जा सकी है, इसे गंभीरता से लेते हुए डीपीओ ने डाटा एंट्रीकरने वालों को भी जमकर फटकार लगाई, उन्होंने कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि यदि अभी कार्यशैली में सुधार नहीं आया तो संबंधित महिला पर्यवेक्षिका उनके विरुद्ध कार्रवाई आरंभ कर दी जाएगी ,उन्होंने 8 दिसंबर तक हर हाल में डाटा अपलोड करने का निर्देश दिया है यदि इस पर भी कोई गंभीरता नहीं दिखेगी तो संबंधित पर कार्रवाई निश्चित है ,उन्होंने मासिक प्रगति प्रतिवेदन की भी समीक्षा की ,समीक्षा के दौरान पाया गया कि 3138 में मात्र अभी तक 1553डाटा ही अपलोड किया गया है, उन्होंने 10 दिसंबर का समय देते हुए निर्धारित समय सीमा के भीतर पूरा करने का निर्देश दिया है।

Related posts

खाना बनाते समय सिलेंडर में लगी आग,बाल बाल बचे लोग

ETV NEWS 24

मामूली विवाद को लेकर चली लाठी ठंडे व कुल्हाड़ी जिसमें हास्पितल मे इलाज के दौड़ान महिला की हुई मौत

admin

पीजीआई के कोविड हॉस्पिटल में भर्ती कोरोना मरीज की मौत 72 वर्षीय श्रावस्ती निवासी कोरोना संक्रमित बुजुर्ग की मौत किडनी व अन्य बीमारियों से भी पीड़ित थी मरीज

admin

Leave a Comment