ETV News 24
Other

प्रधानमंत्री मातृ वंदना सप्ताह के मद्देनजर पहली बार मां बनने वाली गर्भवती महिलाओं से आंगनवाड़ी केंद्र आकर पंजीकरण कराने व तीन किस्तों में पांच हजार रुपये का लाभ उठाने के अपील


रिपोर्ट- बिप्लव कुमार


गया/बिहार

गया। जिला परिषद में स्थित सीडीपीओ कार्यालय में आज प्रधानमंत्री मातृ वंदना सप्ताह के मद्देनजर पहली बार मां बनने वाली गर्भवती महिलाओं से आंगनवाड़ी केंद्र आकर पंजीकरण कराने व तीन किस्तों में पांच हजार रुपये का लाभ उठाने के अपील की गई। सीडीपीओ अंजली कुमारी ने बताया कि 2 दिसंबर से 8 दिसंबर तक प्रधानमंत्री सुरक्षा योजना का सप्ताह मनाया जा रहा है, जिसमें लाभुक को कैसे आकर्षित करेंगे उसी मकसद को लेकर हम लोग अलग-अलग प्रोग्राम कराकर लोगों को जानकारी देते हैं। जो महिलाएं पहली बार हुई है उसे यहां बुलाया गया ताकि वो लोग जागरुक हो सके। लाभुकों को प्रधानमंत्री स्कीम के बारे में गर्भवती महिलाओं को जानकारी दी गई। महिला प्रवेक्षिका पुष्पा कुमारी ने कहा कि आंगनबाड़ी सेविकाओं ने पंजीकरण के बाद उनके परिजनों को इस योजना के तहत मिलने वाले लाभ की जानकारी दी. आंगनबाड़ी सेविकाओं को इसके लिए घर घर जाकर पहली बार मां बनने वाली गर्भवती महिलाओं को चिन्हित कर उनके पंजीकरण कराने की जिम्मेदारी दी गयी है. साथ ही योजना का लाभ लेने के लिए विहित आवेदन पपत्र भर कर आवश्यक दस्तावेजों जैसे आधार कार्ड, बैंक खाता, पासबुक व एमसीपी कार्य की फोटोकॉपी के साथ अपने निकटतम आंगनबाड़ी केंद या परियोजना कार्यालय में मिलने के लिए भी कहा गया है ।

Related posts

राष्ट्रीय सहारा के वरिष्ठ पत्रकार रमेश श्रीवास्तव के असामयिक निधन पर मुख्यमंत्री ने गहरी शोक-संवेदना व्यक्त की

admin

बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा के आगमन को लेकर बोधगया मन्दिर के आस पास के पूरे क्षेत्र को सील कर दिया गया है जगह जगह चेकिंग पॉइंट बनाये गए।

admin

समोसा की वजह से हुई मौत

admin

Leave a Comment