ETV News 24
Other

सुव्यवस्थित निर्वाचन संपन्न कराने हेतु जिला प्रशासन तत्पर

जमशेदपुर/झारखंड

जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त ने की जिले के मतदाताओं से मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील

पूर्वी सिंहभूम जिले के 6 विधानसभा क्षेत्रों में 7 दिसंबर 2019 को मतदान तिथि निर्धारित है। निर्वाचन प्रक्रिया को सुव्यवस्थित रूप से संपन्न कराने हेतु जिला प्रशासन द्वारा सारी तैयारियां कर ली गई है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त रविशंकर शुक्ला द्वारा जिले के सभी मतदाताओं से मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की गई है। उन्होने कहा कि सुदृढ़ लोकतंत्र के निर्माण में जन-जन की सहभागिता आवश्यक है इसलिए पूर्वी सिंहभूम जिले के सभी मतदाताओं से अपील है कि वे 7 दिसंबर को जरूर मतदान करें एवं मजबूत लोकतंत्र के निर्माण में अपनी महती भूमिका निभायें।

जिले में कुल 1885 मतदान केन्द्र, 129 मॉडल बूथ एवं 25 महिला बूथ बनाए गए

पूर्वी सिंहभूम जिले में निर्वाचन प्रक्रिया संपन्न कराने हेतु कुल 1885 केन्द्र चिन्हित हैं। वहीं 129 मॉडल बूथ तथा 25 महिला बूथ बनाए गए हैं। महिला बूथों पर मतदान प्रकिया संपन्न कराने हेतु महिला मतदानकर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। मॉडल बूथ एवं महिला बूथों में आकर्षक साज-सज्जा की गई है।

बूथ एप का लाभ ले सकेंगे जमशेदपुर पूर्वी एवं जमशेदपुर पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र के मतदाता

विधानसभा निर्वाचन 2019 में पहली बार जमशेदपुर पूर्वी एवं जमशेदपुर पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र में बूथ एप का प्रयोग किया जा रहा है। इस एप के माध्यम से मतदाता अपने एंड्राइड मोबाइल फोन के माध्यम से वोटर हेल्पलाइन द्वारा कतार में लगे मतदाताओं की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे एवं सुविधानुसार मतदान कर सकेंगे। जिला निर्वाचन पदाधिकारी रविशंकर शुक्ला ने जमशेदपुर पूर्वी एवं जमशेदपुर पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदाताओं से अपील किया है कि वे बूथ एप का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करते हुए मतदान केन्द्रों पर लंबी कतार में लगने से बचें एवं अपनी सुविधानुसार मतदान करें। दोनों विधानसभा क्षेत्र में बूथ एप के सफल क्रियान्वयन हेतु बीएलओ के साथ 650 अतिरिक्त मानव संसाधन लगाए गए हैं। सभी बीएलओ के मोबाइल फोन में बूथ एप डाउनलोड करा दिया गया है।

शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने हेतु पुलिस प्रशासन तत्पर- वरीय आरक्षी अधीक्षक

वरीय आरक्षी अधीक्षक अनूप बिरथरे ने सभी मतदाताओं से मतदान करने की अपील करते हुए कहा है कि वे निर्भिक होकर मतदान करें, पुलिस प्रशासन द्वारा वृहद स्तर पर सुरक्षा की तैयारी की गई है। पूर्वी सिंहभूम जिले से सटे दूसरे राज्यों के जिले से समन्वय स्थापित कर सुरक्षाबलों द्वारा सभी चेकनाका पर व्यापक स्तर पर चेंकिंग अभियान चलाया जा रहा है। कोबरा तथा झारखंड जगुआर के जवानों द्वारा बीहड़ क्षेत्रों में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। जिले में शांतिपूर्ण एवं सुव्यवस्थित रूप से मतदान संपन्न कराने हेतु पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। शहरी क्षेत्र में बाइक सवार 11 क्यूआरटी प्रतिनियुक्त किए गए हैं जो किसी भी घटना से निपटने में सक्षम होंगे।

Related posts

डा० काफील खान एवं संदीप पांडे की रिहाई की मांग पर आइसा ने निकाला प्रतिरोध मार्च

admin

सहारा इंडिया का मनाएगा 43 वा स्थापना दिवस

admin

महादलित बस्ती में डेटॉल व मॉस्क का हुआ वितरण

admin

Leave a Comment