ETV News 24
Other

जानिए_क्यों_इस_वर्ष_सुपर30बंद_हो_गया

फिल्म किताब और विवाद मे आए सुपर 30 इस साल बंद हो गई क्यों बंद हुई है क्या कारण है इसका खुलासा खुद सुपर 30 के जनक आनंद कुमार ने आज अपने फेसबुक वॉल पर किया है वे लिखते हैं कि…….पिछले 18 वर्षों से लगातार सफलतापूर्वक चल रहे सुपर 30 को अब और बड़ा करने का समय आ गया है । मैंने जितना सोचा था उससे भी कहीं बहुत ज्यादा सफलता मिली । आज निर्धन परिवार के सैकड़ों स्टूडेंट्स ऊँचें पदों पर आसीन होकर देश-दुनिया में सुपर 30 का नाम ऊंचा कर रहें हैं । मेरे जीवन पर लिखी गयी किताब काफी लोकप्रिय हुई और 5 विभिन्न भाषायों में प्रकाशित हुयी । इस वर्ष रितिक रोशन अभिनीत सुपर 30 फ़िल्म ने लोगों के दिलों पर राज किया । भारत के 8 राज्यों ने फ़िल्म को टैक्स -फ्री घोषित किया ।
और अभी हाल में ही कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में कैंब्रिज यूनियन के मंच पर बोलने का सौभाग्य भी मिला, जहाँ कभी में पैसे के आभाव में एडमिशन मिलने के बाद भी नहीं जा सका था ।
इस वर्ष कई ब्यस्ततयों के बीच में सुपर 30 से मैंने एक साल का ब्रेक ले रखा है । इस वर्ष मैँने सुपर 30 का बैच लिया ही नही ताकि कुछ और बड़ा करने के लिए, देश-दुनिया घूम कर कुछ सीखने के लिए मैं समय निकाल सकूँ ।
सुपर 30 फ़िल्म के रिलीज के बाद लोगों की उम्मीदें काफी बढ़ गईं हैं । इसलिए अब मैं बहुत बड़े पैमाने पर कुछ बड़ा करने जा रहा हूँ । जिसकी घोषणा मैँ अगले वर्ष तक करूँगा । इस बीच में खूब घूमूँगा, लोगों से राय -विचार करूँगा ।
मैँ अपने अंतिम सांस तक यह देखना चाहता हूं कि दुनिया के किसी स्टूडेंट की पढ़ाई पैसे के आभाव में न छूट जाये । और इसके लिए मैं अपनी पूरी ताकत लगा दूँगा । बस जरूरत तो इस बात की है कि आप अपना सहयोग और आशीर्वाद बनाये रखें ।

Related posts

मसौढ़ी में बाल विवाह एवं दहेज प्रथा के विरुद्ध राज्यव्यापी अभियान के अंतर्गत निर्वाचीत जन प्रतिनिधियों का एक दिवसीय उन्मुखीकरण

ETV NEWS 24

श्री श्याम के कर्मयोग को जीवन में उतारना अनिवार्य:गरिमा

ETV NEWS 24

कस्तूरबा गांधी विद्यालय,डालमियनगर में धूमधाम से मनाया गया बालिका दिवस

admin

Leave a Comment