ETV News 24
Other

215 बटालियन सीआरपीएफ ने स्वच्छता पखवाड़ा के तहत थाना परिसर में स्वच्छता अभियान चलाया

जमुई/बिहार

जमुई से अजीत कुमार की रिपोर्ट
जिले के मलयपुर सीआरपीएफ कैम्प में गुरूवार 5 दिसम्बर को श्री मुकेश कुमार कमांडेंट 215 बटालियन के दिशा निर्देशानुसार स्वच्छता अभियान चलाया गया।
जिसमें 215 बटालियन के सभी अधिकारी एवं जवानों ने एक साथ मिलकर जमुई जिले के बरहट प्रखंड अंतर्गत पत्नेश्वर मंदिर प्रांगण में बिखरे प्लास्टिक सहित अन्य कचरे को अपने हाथ से साफ सफाई किए,एवं मंदिर परिसर में दूरदराज के उपस्थित भक्तों व श्रद्धालुओं को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया।
इस कार्यक्रम के माध्यम से श्री मुकेश कुमार कमांडेंट 215 बटालियन ने आम आदमी से अपील की है कि अपने घर व उसके आसपास के क्षेत्रों को स्वच्छ रखें, साथ ही साथ पॉलिथीन और प्लास्टिक का उपयोग न करें तथा इससे होने वाली हानि के बारे में भी बतलाये। सीआरपीएफ के द्वारा ०1 दिसंबर से 15 दिसंबर तक स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है। इस पखवाड़े के तहत 215 बटालियन सीआरपीएफ के द्वारा जमुई जिला के विभिन्न सार्वजनिक स्थानों, मंदिर, बस स्टैंड, रेल्वे स्टेशन, आदि स्थानों पर लगातार स्वच्छता अभियान चलाकर साफ सफाई किया जा रहा है।
साथ ही आम जनता से भी अपील किया जाता है कि वह भी इस स्वच्छता अभियान को सफल बनाने में अपना अपना महत्वपूर्ण सहयोग प्रदान करें।
जिससे कि भारत को एक स्वच्छ भारत बनाया जा सके। इस अवसर पर श्री कन्हैया सिंह द्वितीय कमान अधिकारी, श्री ललन कुमार द्वितीय कमान अधिकारी परिचालन ,श्री विनोद कुमार सहायक कमांडेंट 215 बटालियन एवं अधीनस्थ अधिकारी व जवान उपस्थित थे धन्यवाद।

Related posts

नगर पंचायत टिकारी के खैरातो की गयी बन्दोबस्ती

admin

थानाध्यक्ष को कोर्ट से कारण बताओ नोटिस

admin

निजी संस्था ने गरीब,निसहयों, के बीच बांटे राहत सामग्री

admin

Leave a Comment