ETV News 24
Other

जिलाधिकारी ने पैक्स चुनाव को लेकर अधिकारियों के साथ किया समीक्षात्मक बैठक

जमुई/बिहार


जमुई से अजीत कुमार की रिपोर्ट


जिला समाहरणालय के कार्यालय प्रकोष्ठ में जिलाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में अधिकारियों के साथ पैक्स चुनाव की तैयारी को लेकर समीक्षात्मक बैठक की गई।
जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार ने कहा है कि जिले में पैक्स का चुनाव शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष तरीके से चुनाव करना हमारी प्राथमिकता है।इस कार्य में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।जिले में आगामी 9,11,15 और 17 दिसम्बर को चार चरणों में पैक्स का चुनाव होना है।
वहीं उन्होंने कहा कि 9 दिसम्बर को प्रथम चरण में जमुई सदर, सिकन्दरा और ई0अलीगंज प्रखंड के 75 मतदान केंद्रों पर होना है।उक्त प्रखंड के 32 पैक्स में 41,325 कुल मतदाताओं की संख्या है।वहीं मतपत्र की छपाई में विशेष ध्यान रखने का निर्देश दिये हैं।उन्होंने कहा कि हर हाल में पैक्स का चुनाव के लिए त्रुटि रहित मत पत्रों की छपाई सुनिश्चित करनी है।इस दौरान उन्होंने सभी नोडल पदाधिकारियों से विस्तृत समीक्षा की तथा अन्य कई आवश्यक निर्देश दिये हैं।
उन्होंने कहा कि जिले में चरणों में होने वाले पैक्स चुनाव को लेकर पुलिस अधीक्षक डॉ इनामुल हक मेंगनू से पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की मांग सुनिश्चित करें।


वहीं चुनाव के सफल संचालन हेतु कार्मिक सह मतगणना,वाहन,विधि व्यवस्था सह संचार व्यवस्था,सामग्री,प्रशिक्षण,निर्वाचन व्यय अनुश्रवण कोषांग,बैलेट पेपर कोषांग,आदर्श आचार संहिता,प्रेक्षक कोषांग,वज्रगृह और मतपेटिका कोषांग सहित 12 कोषांग का गठन किया गया है।
जिलाधिकारी ने गस्ती दल एवं दण्डाधिकारियों सहित अन्य अधिकारियों के लिए संयुक्त आदेश शीघ्र जारी करनेकी बात कही है।इस समीक्षा बैठक में डीडीसी अरूण कुमार ठाकुर,एडीएम कुमार संजय प्रसाद,डीएफओ सत्यजीत कुमार,प्रशिक्षु वन प्रमंडल पदाधिकारी संजीव कुमार,जिला पंचायतीराज पदाधिकारी संतोष कुमार,जिला परिवहन पदाधिकारी रवि कुमार,डीसीएलआर मो0अतहर,जिला सहकारिता पदाधिकारी संजीव सिंह,जिला शिक्षा पदाधिकारी विजय कुमार हिमांशु एवं अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Related posts

नंदनी मिष्ठान भंडार के मालिक पवन पांडे के हत्या के विरोध में दुकान बंद

ETV NEWS 24

करहल से 23 वाँ पद यात्रियो का जत्था करौली राजिस्थान हुआ रवाना /करोना वायरस की समाप्ति हेतु कैला माता दरबार मे करेगे पूजा अर्चना

admin

सशस्त्र सीमा बल SHO मुजफ्फरपुर के द्वारा स्वच्छता पखवाड़ा

admin

Leave a Comment