ETV News 24
Other

मुख्य मंत्री के संभावित आगमन कार्यक्रम को लेकर डीएम डीसीसी ने किया रतनपुर पंचायत का दौरा

जमुई(ब्यूरो अजीत कुमार) जिले के गिद्धौर प्रखंड में 19 जनवरी को  मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर संभावित कार्यक्रम के तहत जिलाधिकरी धमेंद्र कुमार, उप विकास आयुक्त अरुण कुमार ठाकुर, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रामपुकार सिंह, जिला परिवहन पदाधिकारी रवि कुमार, जिला आपूर्ति पदाधिकारी वंदना कुमारी, डीएफओ सत्यजीत कुमार, जिला स्वच्छ्ता समन्वयक सुधीर कुमार, जीविका जिला परियोजना प्रबंधक विक्रांत कुमार, बीडीओ भारती राज, अंचलाधिकारी अखिलेश कुमार सिन्हा, मनरेगा पदाधिकारी नरेश प्रसाद, सहित पीएचडी विभाग, सिंचाई विभाग, लघु सिंचाई सहित अन्य कई विभागों के पदाधिकारी कार्यपालक अभियंता व कर्मी जिलाधिकारी के निरीक्षण के दौरान साथ साथ चल रहे थे। इस मौके पर रतनपुर में जल जीवन हरियाली को लेकर कोसमा आहार के निरीक्षण के क्रम में आहार के जीर्णोद्धार कार्य का जिलाधिकारी धमेंद्र कुमार ने जायजा लिया व कार्य को युद्ध स्तर पर निपटाने को ले साथ चल रहे पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया । वहीं निरीक्षण के क्रम में उप विकास आयुक्त अरुण कुमार ठाकुर ने आहार के समीप खुले में शौच को देख संबंधित प्रखंड स्वच्छ्ता समन्वयक मनीष कुमार को कड़ी फटकार लगाई। वहीं पंचायत के मुखिया राजेश सिंह को स्वच्छ्ता के मामले में पंचायत में माइकिंग करवा व स्वयं गांव के वार्डों में घूम घूम कर लोगों को खुले में शौच न करने के लिए जागरूक करने की बात कही। वहीं जिलाधिकारी ने कोसमा आहार पैन पर एक यूनिट बृक्ष लगाने का संबंधित पदाधिकारीयों को दिशा निर्देश दिया। इधर जिलाधिकारी ने मुख्य मार्ग से कोसमा आहार तक जाने वाली सड़क का भी जीर्णोद्धार करवाने का निर्देश जिले के पदाधिकरियों को दिया। वहीं गिद्धौर महाराज चंद्र चुड़ विद्या मंदिर के खेल मैदान का भी निरीक्षण किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी धमेंद्र कुमार ने कहा कि सरकार के जल जीवन हरियाली योजना को ले आम अवाम को भी पंचायत प्रतिनिधि जागरूक कर उन्हें इसके महत्व को बताएं वहीं उप विकास आयुक्त ने अरुण कुमार ठाकुर ने स्वच्छ्ता के मामले में समुदाय जागरूकता की बात पदाधिकारियों एवं कर्मियों से कही।
वहीं जिले के गिद्धौर प्रखंड में संभावित मुख्यमंत्री कार्यक्रम को ले लंबित योजनाओं व नए योजनाओं से जुड़े कार्यों को अविलंब धरातल पर उतारने व विभागियों कार्यों को गंभीरता से लेने की बात आलाधिकारी द्वारा की गयी ।

Related posts

मारपीट मे एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल

admin

राजेन्द्र केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय में गन्ना के पाँच नये प्रभेदों के विकसित होने पर प्रखंड में खुशी की लहर, माले सचिव अमित कुमार ने कुलपति समेत निदेशक,वैज्ञानिकों को दी बधाई

admin

विदेश से आए तीन लोगों पर प्रशासन की नजर

admin

Leave a Comment