ETV News 24
Other

गिद्धौर पहुंचे डीएम, जल जीवन हरियाली योजना का लिया जायजा

जमुई/बिहार

अजित कुमार ,ब्यूरो चीफ

बिहार सरकार के तमाम महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक जल जीवन हरियाली योजना को सहेजने की कवायद में जिला प्रशासन की भी सक्रियता दिखने लगी है।
इसी क्रम में शनिवार को जिलाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार गिद्धौर पहुंचे और योजनाओं का जायजा लिया। जिला प्रशासन गुरुवार से ही इस योजना से जुड़े कार्यों को पूरा करने की तैयारी में जुटी है। जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने गिद्धौर प्रखंड के रतनपुर पंचायत अंतर्गत बानाडीह गॉव स्थित कोसमा आहार, सिंचाई नहर, तालाब, पोखर, कुआं का निरीक्षण किया। इस दौरान इन सभी कार्यो को तेजी से पूरा करने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित भी किया।

ओडीएफ पर बीडीओ को लगाई फटकार-

गिद्धौर प्रखण्ड जो ओडीएफ घोषित है, वहां खुले में शौच देख जिलाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार भड़क गए और प्रशिक्षु प्रखंड विकास पदाधिकारी भारती राज को 15 दिनों के अंदर सभी घरों में शौचालय निर्माण सुनिश्चित करवाने का सख्त निर्देश दिया।

ग्रामीणों से रूबरू हुए डीएम, समस्याओं को जाना –

जिलाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार ने बानाडीह के कई ग्रामीणों से रूबरू होकर उनकी समस्याओं को जाना। वहीं जन वितरण, आंगनबाड़ी, विद्यालय आदि से जुड़े कार्यप्रणाली की भी जानकारी डीएम ने ग्रामीणों से ली। ग्रामीणों से सकारत्मक जवाब सुन उन्होंने संतुष्टि व्यक्त की।

  • हैलीपैड स्थल का भी लिया जायजा –

विश्वसनीय सूत्रों से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जमुई जिले में आगमन की सूचना मिली थी, जिसे डीएम धर्मेन्द्र कुमार ने स्पष्ट कर दिया।

जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने सीएम जल जीवन हरियाली यात्रा को लेकर हैलीपेड स्थल बनाने को लेकर गिद्धौर महाराज चन्द्र चुङ् विद्यालय के मैदान तथा सत्य साईं पब्लिक स्कूल के सामने का मैदान का भी जायजा लिया। इस दौरान प्रखंड मुख्यालय पहुंचकर इस विषय पर बातचीत की।
इस दौरे में डीटीओ, एसडीपीओ, एडीएम, बीडीओ सहित कई अधिकारी मौजूद थे।

Related posts

नियोजित शिक्षको का पूर्ण राज्य कर्मी का दर्जा,सेवा शर्त जायज एवं विचारणीय है।इंद्रदेव यादव

admin

हथियार के बल पर ग्राहक सेवा केंद्र में 70 हजार की लूट

admin

नागरिकता संशोधन कानून से किसी को नुकसान नही:संसद सुशील कुमार सिंह

admin

Leave a Comment