ETV News 24
Other

सोशल मीडिया पर फर्जी पोस्ट एवं फोन कॉल से परेशान युवती एवं उसके परिवार ने पुलिस से लगाई न्याय की गुहार

जमुई /बिहार

सोशल मीडिया के माध्यम से एक तरफ जहां अधिक से अधिक लोगों से मेलजोल बढ़ाने एवं दूरी को कम करने का दायरा माना जा रहा है। नई नई बातें सीखने और समझने का अवसर प्रदान होता है तो वहीं सोशल मीडिया लोगों के लिए परेशानी का सबब भी बनता जा रहा है। सोशल मीडिया के माध्यम से मित्रता हुई फिर मित्रता प्यार में बदल गया और फिर दोनों परिवार की रजामंदी से शादी के बंधन में बांधने के लिए तैयार हो गए फिर उसी सोशल मीडिया के कारण जुड़ने वाला रिश्ता जुड़ने से पहले ही टूट गया।

जमूई शहर के सुरेश पुरम मोहल्ला निवासी श्लोक कुमार सिंह जो पेशे से थल सेना में कमांडेंट हैं जो अभी फिलहाल बैंगलोर में ड्यूटी कर रहे हैं।इनके चार बेटी एवं दो बेटे हैं। सबसे छोटी बेटी शिल्पा बोरा सिंह जो बचपन से ही काफी तेज एवम होनहार छात्रा रही है।डीएवी जमुई से 10वीं,पटना वोमेंसे कॉलेज से इंटर और ग्रेजुएशन पुणे विश्वविद्यालय से मास्टर डिग्री प्राप्त की है एवं जयपुर विश्वविद्यालय से पीएचडी की डिग्री हाशिल कर रही है।

शिल्पा बोरा की मां सुस्मिता सिंह के अनुसार सोशल मीडिया के माध्यम से मेरी बेटी शिल्पा और जमुई जिले के पांडेय टोला कटौना गांव के सुनील सिंह के पुत्र पीयूष कुमार सिंह जो पेशे से एसएसबी का सिपाही है।दोनों के बीच दोस्ती हुई जो प्यार में बदल गया।फिर दोनों परिवार की रजामंदी से दोनों को वैवाहिक रिश्ते के बंधन में बांधने को तैयार हो गए।फिर अचानक सोशल मीडिया के माध्यम से पीयूष की पूर्व प्रेमिका उत्तर प्रदेश अमेठी की रहने वाली विभा सिंह राजपूत खुद को तथाकथित तौर पर पीयूष की पत्नी बताते हुए दोनों की शादी कराने पर भद्दी भद्दी कॉमेंट्स तथा जान से हाथ धोने की धमकी देने लगी। पीयूष की जिंदगी से शिल्पा निकल जाए अन्यथा अंजाम भुगतने की धमकी लगातार विभा सिंह के द्वारा जमूई जिले के कटौना गांव के मुकेश सिंह,सन्नी सिंह,रूपेश सिंह के माध्यम से सोशल मीडिया के फेसबुक और इंस्टाग्राम पर फर्जी आईडी बनाकर गंदे गन्दे पोस्ट करना अश्लील वीडियो भेजने लगा।
शिल्पा की मां सुष्मिता सिंह ने इन सभी शिकायतों को लेकर जमुई जिले के मलयपुर थाना में 25 फरवरी 2019 को अज्ञात व्यक्ति द्वारा मुझे एवं मेरी पुत्री को विभिन्न माध्यमों से बदनाम हो परेशान करने के संबंध में आवेदन भी दिया गया था जिसमें आवेदन में मैंने गुहार भी लगाई थी कि मेरे एवं मेरे बेटी के कई नंबरों पर कई अलग-अलग नंबर से भद्दी भद्दी गालियां दी जाती है धमकी देता है पैसा दो नहीं तो तुम्हारी पुत्री का जीवन बर्बाद कर दूंग। ऐसे मेरी पुत्री अभी अविवाहित है तथा इन सारी घटनाओं से व्यथित है कि डर लगता है कि वह खुद के साथ कुछ गलत कदम न कर बैठे पूरा परिवार काफी भयभीत एवं असुरक्षित अनुभव कर रहा है। इस मामले में पीड़ित युवती एवं उसके परिवार ने फिर से बंगलुरु के हेबल थाने में 25 नबम्बर2019 को अज्ञात नंबर से फोन कॉल एवं फर्जी आईडी से भद्दी पोस्ट किए जाने की घटना से संबंधित आवेदन दिया गया।

सोशल मीडिया पर बनी दोस्ती फिर प्यार और बात जब रिश्तेदारी तक पहुंची। इस रिश्तेदारी के बीच में ही जब उनके रिश्ते के बने दुश्मनों के द्वारा उन्हें परेशान होने पर मजबूर जब किया गया तो इन घटनाओं से युवती एवं उसका परिवार दहशत में जीने को मजबूर है ।उन्हें अपनी जान एवं प्रतिष्ठा हनन की आशंका सता रही है।युवती जो कि एक प्रतिभावान छात्रा है अपने लक्ष्य प्राप्ति के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही है इस घटना का उसके कैरियर पर बुरा असर पड़ रहा है भय के कारण छात्रा का घर से निकलना छात्रा ने घर से निकलना बंद कर दिया यहां तक की साक्षात्कार बुलावे को भी नजरअंदाज कर रही। जमुई जिले की पुलिस को फरवरी महीने में दिए गए आवेदन पर दोनों पक्ष की ओर से सुलह समझौते के बाद मामले को वही ठंडे बस्ते में डाल देने से आरोपितों का मनोबल बढ़ता ही गया।सोशल मीडिया एवं अलग अलग मोबाइल नम्बर 9602702611,9781518411,7007410351के फोन कॉल से परेशानियों का सबब युवती एवं उनके परिजनों के साथ अभी भी जारी है। बावजूद इसके बिहार पुलिस और फिर कर्नाटका पुलिस को आवेदन देकर गुहार लगाने के बावजूद अभी तक जिल्लत भरे मैसेज और फोन कॉल जारी है।बहरहाल शिल्पा के कैरियर की चिंता से पूरे परिवार परेशान हैं और पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियों से न्याय की गुहार लगा रहे हैं।

Related posts

मां ने अपने आशिक से कराई बेटी की शादी, पीठ पीछे दामाद के साथ बनाती रही गंदा रिश्ता।

admin

सीयूएसबी में आयोजित पेंटिंग कार्यशाला ‘मौलिक’ समाप्त।

admin

धनरुआ में आपसी विवाद में मारपीट, युवक की खंती से नाक कटि

admin

Leave a Comment