ETV News 24
Other

बगहा के चम्पापुर गांव में हो रहे पोखरे के सौंदर्यीकरण का जायजा लेने पहुंचे डीआईजी लंलन मोहन प्रसाद

ब्यूरो रिपोर्ट पश्चिम चंपारण

बगहा/बिहार:-वाल्मीकिनगर थाना क्षेत्र के चम्पापुर गनौली पंचायत के चम्पापुर गाँव में हो रहे पोखरे का सौंदर्जी करण में कार्य प्रगति की जायजा लेने ड़ीआईजी ललन मोहन प्रसाद शुक्रवार को पंहुचे।बताते चलें कि पोखरे का उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा होना है। जो संभावित यात्रा के दौरान चम्पापुर में होना है। जल जीवन हरियाली मिशन के तहत हो रहे पोखरे के सौंदर्जी करण की राशि 9.46 लाख है, वंही पेवरल्स ब्लाक जो पोखरे के चारो तरफ से टहलने के लिए लगाये जा रहें हैं। उसकी लागत 18 लाख है और बृक्षा रोपण का लागत मूल्य 18.46 लाख से की जा रही है।

बृक्षों में सागवान, महोगनी, रुद्राक्ष, चंदन, कटहल,अमरूद और जामुन का पेड़ लगाए जा रहे हैं। पेड़ो के सुरक्षा के लिए बाँस के घेरा भी लगाया जा रहा है। मुख्यमंत्री के भाषण के लिए 60/32 फिट का मंच बनाया जा रहा है। मुख्यमंत्री के हेलीकॉप्टर को लैंड करने के लिए हेलीपैड का भी निर्माण कराया जा रहा है। इन सब हो रहे कार्यो का डीजीपी ने जायजा लिया। इस बाबत जानकारी देते हुए डीआईजी ललन मोहन प्रसाद ने बताया कि मुख्यमंत्री के आगवन से एक दिन पहले से सुरक्षा के चाक चौबंद व्यवस्था कर दी जाएगी। यह सुरक्षा तीन अभेद लेयर में की जाएगी, जिसमे एक परिंदा भी पर नही मार सकेगा। सुरक्षा में स्पेसल सुरक्षा गार्ड,कमांडो गार्ड और अन्य सुरक्षा गार्ड को लगाया जाएगा।

सुरक्षा में कोई कमी न रह जाये हर अधिकारी इसका बारीकी से जाँच करेंगे। डीआईजी के साथ जिलाधिकारी नीलेश रामचंद्र देवरे, बेतिया एसपी निताशा गुड़िया, एसपी बगहा राजीव रंजन, एएसपी अभियान धर्मेंद्र झा, डीडीसी रविन्दर नाथ प्रसाद, डीसीएलआर मो इमरान,विडिओ प्रणव कुमार गिरी, एसडीएम विशाल राज और वाल्मीकिनगर थानाध्यक्ष जय प्रकाश सिंह नावरंगिया थाना प्रभारी राज कुमार, मनरेगा पीओ अमित उपाध्याय साथ रहे। साथ हीं उप प्रमुख मनीष कुमार सिन्हा, मुखिया पाना लाल साह, मुखिया पति राजा लाल महतो और भी कई जनप्रतिनिधि मौके पर मौजूद रहे।

Related posts

कोरोना वायरस के वजह से मुख्यमंत्री योगी की फटकार के बाद नोएडा के डीएम ने मांगी 3 महीने की छुट्टी

admin

भाजपा नेता राजीव कुमार सिन्हा ने महादलित टोला में गरीबों के बीच, चूड़ा, गुड़, पानी, माक्स, साबुन, वितरण

admin

मजदूरों को भिजवाने को ले दूसरे जिलों के डीएम ने लिखा पत्र

admin

Leave a Comment