ETV News 24
Other

सुदृढ़ प्रजातंत्र हेतु वृहत्तर सहभागिताकोई मतदाता छूटे नहीं

जमशेदपुर/झारखंड

घर-घर पहुंचाई जा रही मतदाता पर्ची

विधानसभा निर्वाचन 2019 में मतदाताओं की वृहत्तर सहभागिता सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से पूरे जिले में घर-घर फोटोयुक्त मतदाता पर्ची पहुंचाई जा रही है एवं मतदाताओं को 7 दिसंबर मतदान दिवस को मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की जा रही है ।

इसी क्रम में आज जमशेदपुर शहरी क्षेत्र तथा सभी प्रखंडो में भी मतदाता पर्ची का वितरण घर-घर जाकर किया गया। बीएलओ के माध्यम से घर-घर पहुंचायें जा रहे मतदाता पर्ची के द्वारा जिला प्रशासन ये अपील करता है कि सभी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए 7 दिसंबर को अपने-अपने घरों से जरूर निकलें। साथ ही लोगों को दिव्यांग मतदाताओं हेतु पोस्टल बैलेट से मतदान करने की सुविधा, जमशेपुर-पूर्वी एवं जमशेदपुर पश्चिमी में बूथ एप का उपयोग कर लंबी कतार में लगने से मिलने वाली राहत तथा मॉडल मतदान केन्द्र के संबंध में बताया जा रहा है जिससे वे सुगमता से अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे।

जिला प्रशासन की कोशिश है कि एक-एक मतदाता मतदान करने बूथ तक जाएं। जन-जन की भागीदारी से ही एक मजबूत लोकतंत्र का निर्माण किया जा सकता है।

Related posts

श्रम कानून को शिथिल करने एवं समाप्त करने के निर्णय के खिलाफ निर्माण मजदूर यूनियन के राष्ट्रीय आवाहन पर धनरूआ के सभी पंचायतों में दुसरे दिन धरना जारी रहा

admin

श्रीमद्भागवत की कथा से दूर होते मानसिक संताप

admin

रामनाथ ठाकुर को दोबारा राज्यसभा के जदयू के प्रत्याशी बनाए जाने पर अति पिछड़ा समाज ने मुख्यमंत्री को दी बधाई

admin

Leave a Comment