ETV News 24
Other

मसौढ़ी में बाल विवाह एवं दहेज प्रथा के विरुद्ध राज्यव्यापी अभियान के अंतर्गत निर्वाचीत जन प्रतिनिधियों का एक दिवसीय उन्मुखीकरण

मसौढ़ी अनुमंडल के कार्यलय के सभागार में बाल विवाह दहेज प्रथा के विरुद्ध मसौढ़ी अनुमंडल पदाधिकारी संजय कुमार के अध्यक्षता में आयोजित किया गया हैं। इस प्रोग्राम के मंच संचालन प्रशिक्षक सलाउद्दीन ने किया। मसौढ़ी अनुमंडल के तिनों प्रखंड के प्रतिनिधि मुखिया एवं पंचायत समिति इस बैठक में मौजूद रहे। और बाल विवाह पर अपनी अपनी बात रखें। मसौढ़ी अनुमंडल पदाधिकारी संजय कुमार से मांग किया की अनुमंडल कार्यालय से प्रखंड कार्यालय में एक आवेदन पत्र जारी किया जाय की बाल विवाह दहेज प्रथा रोकने एवं जागरूकता अभियान चलाने की मांग की है।

प्रखंड से लेकर पंचायत तक एक टीमों का गठन एवं तारिक निर्धारित किया जाय और तब बाल विवाह दहेज प्रथा का जागरूकता अभियान चलाया जाए।ताकी सबों को पता चले की किस डेट से जागरूकता अभियान किया जा सकता है सभी पहले बता दिया जाय तब बाल विवाह दहेज प्रथा का उन्मूलन अभियान शुरू किया जायेगा तो कन्ट्रोल हो सकता है। और मुखिया का मांग है कि दहेज प्रथा,बाल, विवाह रोकने का एक बुक उपलब्ध किया जाय ताकी मुखिया एवं पंचायत समिति को पंचायत से लेकर गांव में जागरूकता अभियान चलाने में आसान हो सके। मौके पर उपस्थित तिनेरी पंचायत मुखिया राकेश शर्मा, नदवां पंचायत मुखिया शंकर प्रसाद,रेमा पंचायत मुखिया सुरेन्द्र प्रसाद, भदौरा पंचायत मुखिया पती मौजूद थे। चन्द्रकेत सिंह चंदेल, और तिनों प्रखंड के मुखिया एवं पंचायत समिति सदस्य एवं ग्रामीण लोग मौजूद रहे। अनुमंडल पदाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि बाल विवाह, दहेज प्रथा के विरुद्ध जो कदम उठाना पड़े हम तैयार हैं मसौढ़ी ग्रामवासियों के साथ।

Related posts

मसौढ़ी व दनियावां में नल जल योजना की हुई जांच

ETV NEWS 24

पीएम मोदी की अपील लाँकडाउन ने किया जिले का शटर डाउन

admin

गुप्ताधाम जा रहे श्रद्धालुओं की ट्रैक्टर पलटी कई श्रद्धालु घायल

admin

Leave a Comment