ETV News 24
Other

आम आदमी पार्टी पटना के वार्ड 33 में AAP का मोहल्ला सभा

AAP कर रही है,सरकार को घेरने की तैयारी।

जलजमाव पीड़ितों को 50 हजार रुपये प्रति परिवार मुआवजा देने की उठाने लगी मांग।

पटना: पटना के जलजमाव व बाढ़ पीड़ितों की समस्या के निदान के लिए कंकड़बाग के वार्ड 33 के दुसादी पकड़ी, पंचायत भवन में आम आदमी पार्टी ने आम सभा व मोहल्ला सभा का आयोजन किया। सभा की अध्यक्षता स्थानीय निवासी अवधेश पासवान ने किया।

पार्टी के कुम्हरार विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्ष सुयश कुमार ज्योति उर्फ राजा ने बताया की पार्टी के बैनर तले जलजमाव से प्रभावित पटना के बिभिन्न मोहल्लों में जाकर मोहल्ला सभा का आयोजन किया जा रहा है। आम सभा मे, जल जमाव से पीड़ित परिवार मकान मालिक व किराएदारों को पचास हजार रुपए प्रति परिवार को हर्जाने के रूप में मुआवजा देने का प्रस्ताव पारित कर सरकार को भेज जा रहा है। उन्होंने कहा कि 11 सदस्यीय समिति का निर्माण किया गया है, जिसमे पाँच स्थानीय महिला एवं छ पुरुष सदस्यो को शामिल किया गया है।

निगम पार्षद का चुनाव लड़ चुके स्थानीय युवा नेता अभिजीत शर्मा उर्फ बिट्टू ने मोहल्ला सभा की सराहना करते हुए कहा कि लोकतंत्र में जनता मालिक है। जनता इस सभा के माध्यम से अपने मोहल्ले का विकास व समस्याओं का निदान खुद करेगी।

पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी बबलु कुमार प्रकाश ने बताया कि पटना में महज दो दिनों की बारिश से पंद्रह दिनों के जलजमाव के लिये सरकारी सिस्टम दोषी है। सरकार की लापरवाही, भ्रष्टाचार और विफलता का प्रमाण है कि पटना डूब गया। पटना की आम आवाम अभी भी सदमे से उबर नहीं पाए हैं। तेज बारिश के कारण हुए जलजमाव से चारो तरफ हाहाकार मच गया था। सामान्य और नीचे तबके के लोग पूरी तरह बर्बाद हो गए। बिहार सरकार की आपदा प्रबंधन विभाग के पास शहरवासियों के हुए नुकसान की भरपाई के लिए कोई योजना नही है।

बबलु ने कहा कि जिस प्रकार ग्रामीण क्षेत्रो में बाढ़-सुखाड़, प्राकृतिक आपदा के लिए मुआवजा राशि दी जाती है, वैसे ही शहरवासियों को भी भारी बारिश से हुए नुकसान की भरपाई के लिए सरकार को कम से कम पचास हजार रुपये की क्षतिपूर्ति मुआवजा देनी चाहिए। इससे सामान्य और खासकर तबके के लोगों को राहत मिलेगी।

सभ में प्रमुख रूप से प्रमोद कुमार, आदि मेहता, रवि मेहता, सतीश गुप्ता, राहुल मेहता, रंजीत सिंह, रज़िया सुल्ताना, मनीष कुमार, सहित सैकड़ों महिलाओं ने कार्यवाही पुस्तिका पर हस्ताक्षर किया।

Related posts

नेपाल में 18 फरवरी को मनाया जायेगा पर्यटन वर्ष , निरहुआ संग भोजपुरी और नेपाली सितारों का लगेगा मेला

admin

वाहन अनियंत्रित होकर पंचानपुर मार्ग के रामेश्वर मार्ग पर पलट गई

admin

आम आदमी पार्टी की बैठक संपन्न , दिल्ली चुनाव प्रचार में कार्यकर्त्ता लेंगे भाग

admin

Leave a Comment