ETV News 24
Other

बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा नियुक्त शिक्षकों की सिल्वर जुबली समारोह का हुआ आयोजन

बेतिया पश्चिम चंपारण बिहार

बिहार लोक सेवा आयोग के द्वारा नियुक्त वर्ष 1994 के शिक्षकों का सिल्वर जुबली समारोह का आयोजन मंडपम ,सिंघा छापर के पास आयोजित की गई, जिसमें 1994 बैच के सभी नियुक्त शिक्षकों का जमावड़ा रहा, इस अवसर पर इन शिक्षकों के अलावा बहुत सारे पदाधिकारी गण उपस्थित थे।
कार्यक्रम में दीप प्रज्वलित कर, जिला शिक्षा पदाधिकारी, पूर्व के अनुमंडल शिक्षा पदाधिकारी, शिक्षक संघ के राज्य स्तरीय नेता, नागेंद्र नाथ शर्मा, पूर्व जिला शिक्षा पदाधिकारी जिनके द्वारा 1994 बैच के शिक्षकों का नियुक्ति प्रक्रिया की गई थी उनकी उपस्थिति में भव्य एवं रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर पूर्व के पदाधिकारी गण, वर्तमान में कार्यरत पदाधिकारी गण इस सभा में उपस्थित थे।
इस कार्यक्रम में एसडीपीओ, पंकज रावत एवं अन्य गणमान्य व्यक्तियों को शाल मोमेंटो एवं फूल माला देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर पतंजलि योग पीठ के अजीत कुमार, जोगा पट्टी के शिक्षक, कृष्णकांत कुमार द्वारा आगत अतिथियों का स्वागत किया गया, इन्होंने अपने स्वागत भाषण में सभी आगत अतिथियों का सम्मान के साथ शुक्रिया अदा किया।
शिक्षक गोविंद झा ने 1994 बैच के सभी शिक्षकों का पूर्ण विवरण के साथ उनके कार्यकाल का वर्णन किया तथा 25 वर्ष की सेवा अवधि पूरी होने पर सिल्वर जुबली कार्यक्रम आयोजन करने का भी धन्यवाद दिया।
1994 बैच के शिक्षकों में, राष्ट्रीय अध्यापक पुरस्कार एवं राज्य अध्यापक पुरस्कार से सम्मानित होने वाले शिक्षकों में ओबैदुर रहमान, शिव कुमार सिंह एवं जितेंद्र प्रसाद को पुरस्कार से सम्मानित होने पर खुशी का इजहार किया, इसके अलावा,1994 बैच के के शिक्षकों को जो सेवानिवृत्त एवं दिवंगत हो गए हैं, उनके परिवार वालों को भी सम्मानित किया गया। इसके अलावा कई जिलों से आए शिक्षक को भी सम्मानित किया गया जो विवाग को छोड़ कर दूसरे विभागमें अच्छे पोस्ट पर कार्यरत है। इन लोगों को गोविंद झा शिक्षक ने मोमेंटो और साल इत्यादि देकर सम्मानित किया।
इस कार्यक्रम में 1994 बैच के सभी शिक्षकों को सेवा सम्मान पत्र एवं मुमिंटो देकर सम्मानित किया गया। शिक्षकों के द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम ,जो सिल्वर जुबली के नाम से जाना जाएगा ,रंगारंग कार्यक्रम व बहुउद्देशीय कार्यक्रम को लेकर सभी शिक्षकों के बीच में एक अच्छा संदेश गया है तथा पदाधिकारियों ने भी इस सिल्वर जुबली के उपलक्ष पर शामिल होकर अपने को गौरवान्वित महसूस किया है।
सभी आगत अतिथियों एवं पूर्व के शिक्षा पदाधिकारियों ,वर्तमान के शिक्षा पदाधिकारियों ,जिला शिक्षा पदाधिकारी, संघ के नेता, इस कार्यक्रम में उपस्थित होकर शिक्षकों के इस सिल्वर जुबली कार्यक्रम को सम्मान बढ़ाया तथा उनके मनोकामना पूरी करने में पूर्ण सहयोग दिया ।इस कार्यक्रम का आयोजन करके 1994 बैच के शिक्षकों ने एक कीर्तिमान रच दिया है जो आने वाले शिक्षक के पीढ़ियों के लिए एक अनुकरणीय रहेगी।

Related posts

बिहार के दो जिलों में मिले 3 और पॉजिटिव केस, सूबे में आंकड़ा पहुंचा 481

admin

शराब कारोबारी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

ETV NEWS 24

“प्रधानमंत्री कीअपील का समय होने के साथ थाली ताली घंटी और शंख नाद से गूंज उठा पूरा बिहार#Etv News 24”

admin

Leave a Comment