ETV News 24
Other

सत्येन्द्र नारायण सिन्हा महाविद्यालय का प्रशासन पूरी तरह से तानाशाह

गया टेकारी /सौरभ कुमार की रिपोर्ट

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की टिकारी एवं कॉलेज इकाई द्वारा सत्येन्द्र नारायण सिन्हा महाविद्यालय प्रशासन के खिलाफ धरना दिया और आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन किया। सत्येन्द्र नारायण सिन्हा महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ जयशंकर प्रसाद द्वारा महाविद्यालय में तानाशाही रवैया अपनाया जा रहा है। एबीवीपी द्वारा कई माह पूर्व महाविद्यालय में हित मे अपनी नौ सूत्री माँग को पूरा करने को लेकर ज्ञापन दिया गया था लेकिन प्राचार्य महोदय द्वारा महज आश्वासन दिया जाता है और माँग की दिशा में कोई पहल नही की जाती है। प्राचार्य की तानाशाही रवैया के कारण महाविद्यालय शिक्षा प्रदत करने के जगह प्रशासन के धन उगाही करने का जगह हो गया है। महाविद्यालय में अनावश्यक रूप से कार्य कराए जा रहे है जो धन की बर्बादी है। प्राचार्य द्वारा महाविद्यालय में झंडोतोलन स्थल बनाया जा रहा है जबकि पूर्व से ही झंडोतोलन स्थल है। महाविद्यालय की स्ववित्तपोषित विभाग बीसीए में भी कई बार विकास के नाम पर पैसा लगाया जा रहा है।
एबीवीपी के प्रदेश कार्य सदस्य सौरभ शर्मा ने कहा कि महाविद्यालय प्रशासन द्वारा जब सूचना के अधिकार के तहत जानकारी माँगी जाती है तो प्राचार्य सह लोक सूचना पदाधिकारी द्वारा चेहरा देखने व पहचानने के लिए पत्र प्रेषित कर महाविद्यालय आने का फरमान जारी किया जाता है। इस बात की पूरी ऑडियो रिकॉर्डिंग भी उपलब्ध है।*
एबीवीपी ने महाविद्यालय में नियमित वर्ग संचालन, छात्रों की उपस्थिति अनिवार्य करने, स्नातकोत्तर की पढ़ाई व वाणिज्य की पढ़ाई शुरू करवाने के लिए पहल करने, अनावश्यक रूप से विकास के नाम से राशि खर्च नही करने इत्यादि कई माँग किया गया है।
एबीवीपी की अगर माँग महाविद्यालय प्रशासन पूरी नही करती है तो छात्र हित मे आंदोलन और उग्र किया जाएगा।
धरना में उपस्थित राजा पटेल राजीव कुमार रंजन कुमार अंकित कुमार आयुष कुमार नवीन कुमार सौरव यादव सचिन कुमार गुडु कुमार सौरव शर्मा .

Related posts

फिल्म पत्रकार अनूप नारायण सिंह को वर्ष 2019 का सर्वश्रेष्ठ फ़िल्म समीक्षक एवार्ड

admin

महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने हेतू  व्यवसायिक प्रशिक्षण केन्द्र का हुआ उद्घाटन

ETV NEWS 24

धूमधाम से मनाया गया बाल दिवस

ETV NEWS 24

Leave a Comment